Home Bihar cricket association News, बीसीसीआई बैठक में बीसीए विवाद ,घरेलू टूर्नामेंट सहित इन मुद्दों पर हुआ निर्णय देखें।

बीसीसीआई बैठक में बीसीए विवाद ,घरेलू टूर्नामेंट सहित इन मुद्दों पर हुआ निर्णय देखें।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 19 जुलाई: बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को हुई ऑनलाइन बैठक में कई मसलों पर बात की गई। इसमें आइपीएल का संयुक्त अरब अमीरात में होना और राष्ट्रीय टीम का अभ्यास शिविर अहमदाबाद में लगाया जाना लगभग तय हो गया था।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हमारी बिहार क्रिकेट संघ को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई और हम उस पर कानूनी सलाह लेने के बारे में सोच रहे हैं।

जहां तक नाइकी की बात है तो उसका चार साल का 370 करोड़ रुपये का करार था जिसकी 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी थी। अब वे एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नए चक्र के लिए ताजा प्रस्ताव नहीं भेजेंगे। शीर्ष परिषद ने तय किया है कि नई निविदाएं मंगवाई जाएंगी। नाइकी भी नई बोली लगा सकता है।

अभ्यास शिविर के लिए फिलहाल सिर्फ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर विचार किया जा रहा है जो देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। मोटेरा स्टेडियम के अंदर ही 60 कमरे हैं। दुबई के नाम पर तो चर्चा भी नहीं हुई। दूसरा विकल्प धर्मशाला था। घरेलू कैलेंडर को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है।

अधिकारी ने कहा, ‘दिसंबर, जनवरी में कोरोना वायरस महामारी की क्या स्थिति होगी, उसकी जानकारी के बिना कैलेंडर बनाने का क्या मतलब है। इसे कम नहीं आंका जा सकता। पुरुष क्रिकेट के कार्यक्रम से दलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी हटाई जाएंगी। घरेलू कैलेंडर छोटा होने पर प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आठ से 10 लाख रुपये नुकसान हो सकता है।’ 

बीसीसीआइ नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और जीएम (क्रिकेट) ऑपरेशंस की नियुक्ति करेगा।इसके के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा।।

Related Articles

error: Content is protected !!