Home Bihar बीसीए एफ्लियेसन रिवियू कमेटी की पहली बैठक सौरभ चक्रवर्ती के अध्यक्षता में संपन्न।

बीसीए एफ्लियेसन रिवियू कमेटी की पहली बैठक सौरभ चक्रवर्ती के अध्यक्षता में संपन्न।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 22 जुलाई : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के द्वारा गठित एफ्लियेसन रिवियू कमेटी की पहली बैठक विडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा 22 जुलाई को हुई. इस बैठक की अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती ने किया.

इस बैठक में चक्रवर्ती के अलावा इस कमेटी के संयोजक प्रदीप कुमार सिंह, लीगल प्रमुख संजय कुमार मन्नु अधिवक्ता पटना उच्य न्यायालय और बीसीए के पी आर ओ उत्पल कान्त ने विडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा भाग लिया. इस कमेटी की दूसरी बैठक एक सप्ताह में आहुत की जाएगी. इस बैठक में विमर्श के बाद तय हुआ कि लीगल प्रमुख,  लोढ़ा कमेटी के अनुशंसा के अनुरूप सभी पहलुओं पर जिलों की  रिपोर्ट तैयार करेंगे जिस पर अगली बैठक में विमर्श कर निर्णय लिया जायेगा.

बैठक के सम्बन्ध में कमेटी के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि कुल 22 जिलों के प्रपत्र बैठक में समीक्षा के लिए प्रस्तुत किये गए. श्री चक्रवर्ती ने बताया की बैठक के संयोजक प्रदीप कुमार सिंह के द्वारा जिलों में लोढ़ा कमेटी लागू किये जाने और लोढ़ा कमेटी के अनुशसा के अनुरूप कमेटी गठित करने  के लिए तत्कालीन कमेटी के सचिव के द्वारा 18 फरवरी 2017 को भेजे गए पत्र को पढ़ कर सुनाया गया तथा 17 अक्टूबर 2018 का पत्र भी पढ़ा गया जिसमे लोढ़ा कमेटी के अनुरूप जिलों के चुनाव कराने का निर्देश दिया गया था. बैठक में लीगल प्रमुख संजय कुमार मन्नु ने बीसीए के संविधान में वर्णित लोढ़ा कमेटी के अनुशंसा को जिलों पर लागू होने के संबंध में विस्तार से बताया.

इस बैठक में निर्णय लिया गया की लीगल प्रमुख उपलब्ध कागजातों के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे, जबकि बीसीए सचिव से जिलों के पदाधिकारियों के जिले के कार्यकाल का विवरण उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. जिलों के  आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 5 अगस्त है.

Related Articles

error: Content is protected !!