Home Bihar cricket association News, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के आकस्मिक सीओएम कि बैठक संपन्न, हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय,देखे

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के आकस्मिक सीओएम कि बैठक संपन्न, हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय,देखे

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 23 अगस्त: बिहार क्रिकेट एसोसियेशन ( बीसीए ) के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आज राजधानी के शैलजा कम्पलेक्स , बुद्व मार्ग , पटना स्थित बीसीए के कार्यालय में बीसीए की आकस्मिक कमिटी ऑफ मेनेजमेन्ट ( सीओएम ) की बैठक सम्पन्न हुई ।

जिसमें गहन विचार- विमर्श के बाद कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए । बैठक में बीसीए के बर्खास्त सचिव श्री संजय कुमार द्वारा राज्य के अन्दर फैलाए जा रहे विभिन्न तरह की भ्रांतियों की समीक्षा की गई । बीसीए से बर्खास्त सचिव श्री संजय कुमार को अब संघ से कोई लेना देना नहीं है । इस निर्णय पर पूर्णताः मुहर लगी ।

बैठक में तय किया गया कि श्री प्रेमरंजन पटेल नहीं तो बीसीए के और ना ही तो जिला संघ के सदस्य हैं । इनके गतिविधि से बीसीए का दूर – दूर तक कोई ताल्लुकात नहीं है । बैठक में यह फैसला लिया गया कि अगर बीसीए विरोधी गतिविधियों में कोई भी व्यक्ति शामिल पाया जाएगा या वैसी गतिविधि में जिला संघों को देखा जाएगा तो सीओएम द्वारा वैसे जिलों की सम्बद्वता समाप्त की जाएगी ।

बैठक में जिलों से चुनाव से संबंधित विस्तृत विवरण प्राप्त होने के बाद आज वैसे जिलों के चुनाव को सीओएम द्वारा वैद्य ठहराते हुए बीसीए से अनुमोदित किया गया । बैठक में बीसीए के फोटल / ई – मेल / Logo का दुरूपयोग करने वाले पर कारवाई के लिए संघ के सीईओ श्री मनीष राज को अधिकृत किया गया ।

इसके साथ ही आज की बैठक में संघ से जुड़े पूर्व खिलाड़ियों के कल्याण के लिए बीसीए के उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह के नेतृत्व में एक कमिटी का गठन किया गया जिसमें इस कमिटी के सदस्य के रूप में बीसीए के कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नन्दन सिंह , खिलाड़ी संघों के पुरूष प्रतिनिधि श्री अमीकर दयाल तथा महिला प्रतिनिधि श्रीमती कविता राय के साथ संघ के सीईओ को नामित किया गया ।

सीओएम की बैठक में बीसीए से सभी तरह भुगतान की कारवाई को और तेज करने का निर्णय लिया गया । बैठक में बीसीए से जिला संघों को इस्फास्ट्रक्चर डेवलपमेंन्ट के लिए एक – एक लाख की अनुदान राशि देने की समीक्षा की गई और इस पर संतोष व्यक्त किया गया । बैठक में बिहार क्रिकेट टीम के लिए मुख्य प्रयोजक , सह – प्रायोजक तथा अन्य प्रायोजकों के लिए उपर्युक्त कारवाई करने का निर्णय लिया गया । इसके साथ ही विभिन्न जिलास्तरीय क्रिकेट एकेडेमी की स्थापना , संचालन एवं भागीदारी के लिए भी निर्णय लिए गए ।

बैठक में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह , बीसीए के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविन्द , कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नन्दन सिंह , बीसीए के जिला संघों के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह , महालेखाकार कार्यालय , पटना के प्रतिनिधि श्री आदर्श कुमार अग्रवाल , आई . ए .ए .एस , मौजूद थे वहीं खिलाड़ी संघों के पुरूष प्रतिनिधि श्री अमीकर दयाल , महिला प्रतिनिधि श्रीमती कविता राय ने बेबीनार के माध्यम से आज की बैठक में भाग लिया ।

बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी , उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह , बीसीए के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविन्द , कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नन्दन सिंह , जिला संघों के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह द्वारा बारी – बारी से लेबल – ए 0 के कोच को प्रमाण पत्र भेंट किए गए ।

बीसीए के प्रवक्ता तथा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र ने आज की सीओएम की आकस्मिक बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक समाप्ति के पश्चात बीसीसीआई के तत्वावधान में नेशनल क्रिकेट एकेडेमी द्वारा पिछले दिनों लेबल – ए परीक्षा पास वैसे पूर्व रणजी खिलाड़ियों व कोचों को प्रमाण पत्र मिलने पर खुशी जाहिर की गई ।

बैठक के सफल संचालन में बिहार प्रीमीयर लीग के चैयरमैन श्री सोना सिंह , बी पी एल के संयोजक श्री ओम प्रकाश तिवारी , अरवल जिला किकेट संघ के पूर्व सचिव श्री धर्मवीर पटवर्धन मुख्य रूप से लगे हुए थे ।

Related Articles

error: Content is protected !!