Home Bihar cricket association News, सीएबी सचिव ने बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी को पत्र लिख कई सवाल उठाए?देखें

सीएबी सचिव ने बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी को पत्र लिख कई सवाल उठाए?देखें

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 27 अगस्त: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वर्तमान हालात को देखते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी को एक पत्र लिखा है जिसमे कई मुद्दों पर पॉइंट कर सवाल किए है।

आदित्य वर्मा ने लिखा” सीएबी की ओर से मैं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के के खिलाफ कुछ गंभीर आरोपों के साथ यह पत्र लिखने जा रहा हूं जो निम्लिखित है।

1.बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बीसीए को पिछले सितंबर 2019 में 10.80 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन बीसीए के अधिकारियों द्वारा धन का भारी अवैध खर्च हुआ।

2.बहुत हैरानी की बात है की बिहार के जूनियर और सीनियर पुरुष और महिला क्रिकेटर, जिन्होंने राज्य का प्रतिनिधित्व किया, अपने संघ, बीसीए को कोविड 19 की अवधि में भी टीए, डीए और मैच फीस प्राप्त करने में विफल रहे, इसके बावजूद, करोड़ों रुपये से अधिक अज्ञात व्यक्तियों को वेतन के नाम पर दिया गया।

  1. 24 अगस्त, 20 को, BCA ने 30 जिला क्रिकेट संघों को 1लाख रुपये दिए, जो केवल जिलों के वोटों में ही कामयाब रहे, क्योंकि स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कुल 38 संबद्ध जिला क्रिकेट संघ BCA के AGM का आयोजन करने जा रहे हैं जिसकी अध्यक्षता लखीसराय जिला के प्रेम रंजन पटेल करंगे और राकेश तिवारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए तैयार है।
  2. क्रिकेटर्स बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य स्तंभ हैं, आप बिहार राज्य में क्रिकेट और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बीसीआई से अनुदान ले रहे हैं, लेकिन आप एक धन्यवादहीन काम कर रहे हैं जो आप खिलाड़ियों को टीए डीए और मैच फीस नहीं दे रहे हैं बल्कि वितरित कर रहे हैं

क्या आप बता सकते हैं कि बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अनुदान को क्यों रोक दिया जबकि 9 नए राज्यों को वर्ष 2018 में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ पूर्ण सदस्यता मिली बीसीए को छोड़ सभी को बीसीसीआई से अनुदान राशि मिल रही है।

सीएबी सचिव ने आगे लिखा “पहले CAB bcci से बिहार क्रिकेट की पूर्ण सदस्यता के लिए लड़ रहे थे, अब CAB बिहार क्रिकेट की बेहतरी के लिए लड़ेंगे। बिहार में क्रिकेट को नियंत्रित करने के लिए बिहार में केवल सीएबी कानूनी रूप से अधिकृत निकाय है।सीएबी हमेशा बिहार के क्रिकेटरो के लिए काम किया है आगे भी करेगा

Related Articles

error: Content is protected !!