Home Bihar cricket association News, संजय सिंह की अध्यक्षता में बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी की बैठक संपन्न।

संजय सिंह की अध्यक्षता में बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी की बैठक संपन्न।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 3 दिसंबर : बिहार क्रिकेट संघ कार्यालय के सभा कक्ष में टूर्नामेंट कमेटी की बैठक आहूत की गई।जिसकी अध्यक्षता टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह ने किया। इसकी जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी है।


इस बैठक में कमेटी के सदस्य नितिन अभिषेक, विकास कुमार सिंह, विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में सुबीर चंद्र मिश्रा जीएम क्रिकेट ऑपरेशन तथा धर्मवीर पटवर्धन प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए।जबकि इस कमेटी के सदस्य अजय कुमार सिंह तथा प्रफुल्ल रंजन वर्मा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से जुड़े रहें।


ज्ञात हो कि बीसीए को बीसीसीआई से एक पत्र प्राप्त हुआ है।
जिसमें बीसीसीआई ने राज्य संघों को चार विकल्पों में से कोई एक विकल्प चुनने को कहा है।जिसके आलोक में बिहार क्रिकेट संघ ने विकल्प तीन नंबर को वरीयता देते हुए चुना है।
जिसमें मुश्ताक अली और रणजी ट्रॉफी का आयोजन कराने का जिक्र किया गया है।


संजय सिंह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में बीसीए के घरेलू टूर्नामेंटों का आयोजन, खिलाड़ियों का चयन सहित अन्य विषयों पर गंभीरतापूर्वक विचार-विमर्श किया गया।
जिस पर टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि इस बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि जब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कमिटी ऑफ मैनेजमेंट (सीओएम) टूर्नामेंट कमेटी को अपना आदेश जारी करेगी।


उसी समय सीमा के अनुसार अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट सहित अन्य सभी घरेलू टूर्नामेंटों का आयोजन युद्ध स्तर पर कराने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार है।
श्री सिंह ने कहा कि इस बैठक में बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, खिलाड़ी संघ के प्रतिनिधि अमीरकर दयाल एवं कविता राय का भी सुझाव लिया गया है।


वहीं श्री सिंह ने आगे कहा कि बिहार क्रिकेट संघ अपने सभी घरेलू टूर्नामेंटों के लिए प्रायोजक तलाशने की कृपा करें ।
सभी जिला क्रिकेट संघों से आग्रह करता हूं कि बीसीसीआई में सीनियर वर्ग के लिए बिहार से पंजीकृत खिलाड़ी को ही अपने जिला टीम में स्थान दें और घरेलू टूर्नामेंटों में बीसीए से जिला का पंजीकृत खिलाड़ी हीं शामिल हो सकते हैं।


आज के इस बैठक में निम्नलिखित निर्णय लिए गए जो इस प्रकार हैं।
1• बीसीए के सभी घरेलू टूर्नामेंट कुल 8 जोन में आयोजित होंगे।
2• सभी जोन में आयोजन स्थल को ऑब्जर्वर उसकी देख – रेख करेंगे।
3• लीग मैच के आधार पर जोनल टीम का गठन किया जाएगा।
4• जोनल टीम पुनः अंतर जोनल मैच खेलेगी।
5• अंतर जोनल मैच में प्रदर्शन के आधार पर बिहार के मुश्ताक अली टीम के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची बनेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!