Home Bihar राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में पटना पैंथर्स व भागलपुर बांबर्स जीती।।

राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में पटना पैंथर्स व भागलपुर बांबर्स जीती।।

by Khelbihar.com

पटना 30 जनवरी: पटना पैंथर्स और भागलपुर बांबर्स का राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में विजय क्रम जारी है। शनिवार को खेले गए मुकाबलों में भागलपुर बांबर्स ने मुजफ्फरपुर मूवर्स को सात विकेट से हराया जबकि पटना पैंथर्स ने पूर्णिया विजार्ड को छह विकेट से मात दी। भागलपुर बांबर्स की यह लगातार दूसरी जबकि पटना पैंथर्स की यह लगातार तीसरी जीत है।

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में चल रही इस लीग के चौथे दिन शनिवार को खेले गए पहले मैच में टॉस मुजफ्फरपुर मूवर्स ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। भागलपुर बांबर्स की कसी गेंदबाजी के आगे मुजफ्फरपुर मूवर्स के बल्लेबाज नहीं चल पाये और निर्धारित 20ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बनाये।
मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से कुमारी निष्ठा ने 13, आर्यन सेठ ने 12,कप्तान अनु कुमारी ने 23, शोभना साकेत ने 24 रन बनाये। अतिरिक्त से 21 रन बने।
भागलपुर बाबंर्स की ओर से सोनी कुमारी सिंह ने 16 रन देकर दो, प्रगति सिंह ने 14 रन देकर 1, श्रद्धा सक्सेना ने 10 रन देकर 1, निवेदिता भारती ने 20 रन देकर 1 और अंशु कुमारी ने 18 रन देकर 1 विकेट चटकाये। दो प्लेयर रन आउट हुईं।

जवाब में भागलपुर बांबर्स ने सलामी बल्लेबाज रुपा कुमारी और प्रीति कुमारी व प्रगति सिंह की अच्छी बैटिंग की बदौलत 15.2 ओवर में 3 विकेट पर 108 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया और पूरे अंक हासिल किये।  रुपा कुमारी ने 42 गेंद में दो चौकों की मदद से 20, प्रीति कुमारी ने 26 गेंदों में चार चौकों व दो छक्कों की मदद से 33, प्रगति सिंह ने 15 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाये। हर्षिता भारद्वाज ने नाबाद 8 और सोनी कुमारी सिंह ने नाबाद 5 रन बनाये। मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से अनु कुमारी ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाये। एक प्लेयर रन आउट हुईं।

इस मैच विजेता टीम के सोनी कुमारी सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर, प्रीति कुमारी को बेस्ट बैट्समैन घोषित किया गया। पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव व लीग के पर्यवेक्षक अरुण कुमार सिंह, वरीय क्रिकेटर मनोज यादव व बीसीए चयनकर्ता लवली राज ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

विशालक्षी (नाबाद 54 रन, गेंद 61, तीन चौका, तीन छक्का) व ब्यूटी कुमारी (नाबाद 33 रन, 21 गेंद, 1 चौका, 3 छक्का) की शानदार बैटिंग की बदौलत पटना पैंथर्स ने राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पटना पैंथर्स ने पूर्णिया विजार्ड को छह विकेट से हराया।

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में चल रही इस लीग के चौथे दिन यानी शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में पूर्णिया विजार्ड के कप्तान अपूर्वा कुमारी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। सोनी ठाकुर के 30 और अपूर्वा कुमारी के 45 रनों की मदद से निर्धारित समय के अंदर फेंके गए 18 ओवरों में पूर्णिया विजार्ड ने सात विकेट पर 111 रन बनाये। सोनी ठाकुर ने 40 गेंदों में दो चौकों की मदद से 30, अपूर्वा कुमारी ने 46 गेंदों में 5 चौकों व 1 छक्का की मदद से 45,ममता ने 10 रन बनाये। अतिरिक्त से 20 रन बने। पटना पैंथर्स की ओर से प्रीति प्रिया ने 24 रन देकर 1, शिखा सिंह ने 22 रन देकर 1, तेजस्वी ने 25 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में पटना पैंथर्स की शुरुआत खराब रही। उसके चार विकेट मात्र 29 रन पर गिर गए। पिछले दो मैचों में बेहतर बैटिंग करने वाली शिखा सिंह मात्र 4 रन बना कर पवेलियन लौटी। सिमरन और कप्तान रचना कुमारी भी कुछ नहीं कर पाई। प्रीति प्रिया मात्र 1 रन बनाये। इसके बाद सलामी बल्लेबाज विशालक्षी को ब्यूटी कुमारी ने पूरा साथ दिया और दोनों ने नाबाद रहते हुए पटना पैंथर्स को जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पटना पैंथर्स ने चार विकेट पर 16.5 ओवर में 112 रन बना लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

पटना पैंथर्स की ओर से विशालक्षी ने 61 गेंदों में तीन चौकों व तीन छक्कों की मदद से नाबाद 54 और ब्यूटी कुमारी ने 21 गेंदों में 1 चौका व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाये। अतिरिक्त से 15 रन बने।
पूर्णिया विजार्ड की ओर से अंशू अपूर्वा ने 25 रन देकर दो, निक्की कुमारी ने 26 रन देकर 1 और पिंकी कुमारी ने 26 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

पटना पैंथर्स की विशालक्षी को प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार दिया गया। पूर्णिया की अंशू अपूर्वा की बेस्ट बॉलर रहीं। पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर, लीग की कोषाध्यक्ष श्वेता कुमारी, लीग के संयोजक शाह फहद यासीन और मेडिकल कमेटी के चेयरमैन डॉ नादिरा सुल्ताना ने सबों को पुरस्कृत किया। पटना पैंथर्स के ऑनर सीतेश रमण की ओर सबसे लंबा छक्का मारने के लिए पटना पैंथर्स की विशालक्षी को ग्यारह सौ रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया।

चौथे दिन की खेल समाप्ति के बाद पूर्णिया की अपूर्वा कुमारी तीन मैचों में 104 रन बना कर बैटिंग में टॉप पर चल रही हैं और औरेंज कैप उनके पास है। पूर्णिया विजार्ड की कोमल कुमारी तीन मैचों में चार विकेट चटका कर बॉलिंग में अभी टॉप पर हैं और पर्पल कैप उनके पास है। ऐसे बॉलिंग में शिखा सिंह और प्रीति प्रिया के भी चार-चार विकेट हैं पर औसत के आधार पर कोमल कुमारी अभी टॉप पर हैं।आयोजन सचिव रुपक कुमार ने बताया कि रविवार को कोई मैच नहीं खेला जायेगा। सोमवार यानी एक फरवरी, 2021 को लखीसराय लायंस बनाम भागलपुर बांबर्स (सुबह 9.30 बजे से) और पूर्णिया विजार्ड बनाम मुजफ्फरपुर मूवर्स (दोपहर 12.30 बजे से) के मुकाबले होंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!