Home Bihar उत्तर बिहार के 816 परिवारों में क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में आयोजित हुआ ” परिवार योग महोत्सव “

उत्तर बिहार के 816 परिवारों में क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में आयोजित हुआ ” परिवार योग महोत्सव “

by Khelbihar.com
  • 16 जिलों के 53 स्थानों पर आयोजित हुए प्रतिकात्मक रूप से सामुहिक योगाभ्यास
  • विश्व योग दिवस के मौके क्रीड़ा भारती के बैनर तले लगभग तीन हजार लोगों ने किया योगाभ्यास
  • योगाभ्यास कार्यक्रम में सहभागिता करने वाले सभी बंधुओं व भगिनी को आनलाइन दी गई सहभागिता प्रमाण पत्र

पटना 26 जून: सातवें विश्व योग दिवस के अवसर पर उत्तर बिहार प्रांत के 16 जिलों के 35 अनुमंडलों में क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किए गए। उक्त जानकारी क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के मंत्री श्री अमित कुमार ठाकुर ने दी ।

उन्होंने कहा कि क्रीड़ा भारती के कार्यकर्त्ताओं के अथक प्रयास से हम लोग उत्तर बिहार के 21 जिलें में से 16 जिलों में इस बार अपनी पहुंच बना सके हैं। सातवें विश्व योग दिवस के कार्यक्रम में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी कार्यकर्ताओं, बंधुओं व भगिनियों को प्रांत मंत्री ने बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि अगले पंच सूत्री कार्यक्रम राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हम सभी अपने प्रांत के सभी 21 जिलों में क्रीड़ा भारती की पहुंच बनाने में कामयाब होंगे।

उत्तर बिहार के 16 जिलों में आयोजित हुए कार्यक्रम :

सातवें विश्व योग दिवस का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विश्व योग दिवस कार्यक्रम के उत्तर बिहार प्रांत प्रमुख श्री रणधीर कुमार ने बताया कि इस बार क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी ने कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इस बार योग दिवस को परिवार योग महोत्सव के रूप में मनाने का निवेदन किया था ।
जिसमें प्रांत से कुल 816 परिवारों ने इस परिवार योग महोत्सव अभियान में भाग लेकर योगाभ्यास किया ।उन्होंने बताया कि इस बार
प्रांत के कुल 16 जिलों व 35 अनुमंडलों के 53 स्थानों और 816 परिवारों में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

प्रांत योग दिवस कार्यक्रम प्रमुख श्री रणधीर ने बताया कि इस क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में आयोजित परिवार महोत्सव एवं छोटे छोटे समूहों के कार्यक्रमों में लगभग तीन हजार लोगों ने योगाभ्यास किया ।

विश्व योग दिवस के कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार में हमारे आईटी विभाग ने सोशल मीडिया का किया शानदार उपयोग:

क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने बताया कि इस बार हमलोगों ने सातवें विश्व योग दिवस के प्रचार-प्रसार में अपने प्रांत के आईटी विभाग प्रमुख रवि कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में व्यापक योजना बना कर प्रांत स्तर पर प्रयास किया, जिसका परिणाम हुआ कि प्रांत के अधिकांश जिलों में लोग हम से जुड़ कर हमारे परिवार योग महोत्सव में शामिल हुए।

उन्होंने बताया कि हमारे आईटी विभाग के साथ जुड़कर परिवार योग महोत्सव में शामिल सभी प्रतिभागियों को क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की ओर से ऑनलाइन सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!