Home Bihar क्या इस पिच पर बिहार के खिलाड़ी करेंगे कैम्प में प्रैक्टिस?

क्या इस पिच पर बिहार के खिलाड़ी करेंगे कैम्प में प्रैक्टिस?

by Khelbihar.com

पटना 26 अगस्त: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आज बिहार के अंडर-19 क्रिकेट खिलाडियों को कैम्प शुरू कर दिया गया है।इस कैम्प का उद्धघाटन बिहार के वर्तमान उपमुख्यमंत्री व कटिहार जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष तारकिशोर प्रसाद सिंह के हाथों किया गया ।

कैम्प सारण जिला क्रिकेट संघ के सहयोग से आर.एन पब्लिक स्कूल के खेल मैदान में लगाया गया है। बीसीए द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में एक पदाधिकारी द्वारा कहा गया है कि कैम्प में खिलाडियों को हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

लेकिन जो तस्वीर यह आप देख रहे है इसमे तो यही लगता है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री व कटिहार जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष तार किशोर जी एक गली क्रिकेट या टेनिस बॉल के कैम्प का उद्धघाटन कर रहे है क्योंकि जिस पिच पर उन्होंने बल्लेबाजी कर उद्धघाटन किया वह पिच बिल्कुल भी ड्यूज बॉल का टर्फ विकेट तो नही है। यह पिच सिर्फ और सिर्फ घांस को काटकर(छिल) बनाया हुआ ।क्या इसी पिच पर खिलाड़ी कैम्प में प्रैक्टिस करेंगे।

बीसीए कहती है कैम्प के लिए खिलाडियों को पूरी सुविधा दी जाएगी ।तो कहा है सुविधा ?क्या बिहार के खिलाड़ी इस पिच पर खेल कर अन्य राज्य के खिलाडियों के साथ मुकाबला करेगी और चैंपियन बनेगी।

अगर इस पिच पर क्रिकेट मैट लगाया जाए तो भी सवाल यह उठता है कि ” बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में भाग लेने वाले बिहार के बच्चे कैम्प में प्रैक्टिस मैट पर करेंगे और बीसीसीआई की टूर्नामेंट में टर्फ विकेट पर अन्य राज्यो के साथ मैच खेलेंगे? क्या हम ऐसी व्यवस्था देकर खिलाडियों से उम्मीद करें कि वह चैंपियन बनेगी?

एक और सवाल यह भी क्या व्यवस्था है बीसीए का अगर इस बरसात के मैसम में बारिश होता रहे? फिर कैम्प कहा करेंगे खिलाड़ी। क्यों नही बीसीए इस बरसात को देखते हुए खिलाडियों को प्रैक्टिस के लिए इनडोर स्टेडियम उपलब्ध कराती है ताकि खिलाड़ी का कैम्प बरसात को लेकर भी न रुके।

बिहार के साथ बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त हुई कई छोटे-छोटे राज्य अपने खिलाडियों को
बिहार से वेहतर सुविधा प्रदान कराती है और क्रिकेट को आगे बढ़ने में लगे है ।जो कैम्प के लिए खिलाडियों को 2-3″ टर्फ विकेट बाली मैदान उपलब्ध कराती है इनडोर की भी व्यवस्था देती है।

सवाल क्या बिहार में यह सब संभव है?बिल्कुल है पर खिलाडियों को लेकर चिंतित होने की जरूरत है।

जिस तरह से बीसीए ने खिलाडियों के रहने के लिए वातानुकूलित होटल,खाने -पीने के व्यवस्था, जिम के लिए ऑक्सीजन जिम हायर कर खिलाडियों को उपलब्ध कराया है वैसे ही चाहिए कि खिलाडियों को प्रैक्टिस के लिए टर्फ विकेट वाली मैदान और बरसात को देखते हुए इनडोर की सुविधा उपलब्ध कराया जाए।

 

Related Articles

error: Content is protected !!