Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational टेस्ट रैंकिंग में विराट को पछाड़ रोहित शर्मा टॉप 5 में शामिल

टेस्ट रैंकिंग में विराट को पछाड़ रोहित शर्मा टॉप 5 में शामिल

by Khelbihar.com

आईसीसी ने बल्लेबाजो और गेंदबाजो की टेस्ट रैंकिंग जारी की है .बल्लेबाजो के लिस्ट इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट पहले स्थान पर पहुँच गये है .जबकि भारत के रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल गया है .

भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रूट पांचवें स्थान पर थे लेकिन उन्होंने अब शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो पांच स्थान के सुधार के साथ 24वें और डेविड मलान 88वें स्थान पर आ गए हैं।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने छलांग लगाई है और उन्होंने कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए एक स्थान के सुधार के साथ शीर्ष पांच में प्रवेश किया है। रोहित ने तीसरे टेस्ट मैच में 19 और 59 रन का स्कोर किया था। रोहित ने इस सीरीज की 6 पारियों में 230 रन और कोहली ने 5 पारियों में कुल 124 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा भी तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन के स्कोर की मदद से रैंकिंग में 15वें नंबर पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे ओली रॉबिंसन 36वें और क्रैग ओवरटोन 73वें नंबर पर आ गए हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!