Home Bihar ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ की बैठक संपन्न,क्रिकेट-सत्र संचालन पर हुई चर्चा

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ की बैठक संपन्न,क्रिकेट-सत्र संचालन पर हुई चर्चा

by Khelbihar.com

मोतिहारी 2 अक्टूबर : कमिटी ऑफ मैनेजमेंट,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की महत्वपूर्ण बैठक एसोसिएशन कार्यालय चित्रमन्दिर कैम्पस बलुआ चौक मोतिहारी में अध्यक्ष राजु कुमार सिंह अध्यक्षता में हुई।बैठक का मुख्य उद्देश्य नए सत्र 2021-22 में क्रिकेट-सत्र के सफल संचालन के संदर्भ में था।

बैठक के समाप्ति के उपरांत लिए गए निर्णय के आलोक में सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि कल 3 अक्टूबर से क्रिकेट क्लब्स का निबंधन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसके लिए क्लब्स के पदाधिकारी/सदस्य जी. के.स्पोर्ट्स प्रतिष्ठान(चित्रमन्दिर कैम्पस बलुआ चौक मोतिहारी) और वैष्णवी इंटरप्राइजेज(शास्त्री मार्केट मोतिहारी) में सम्पर्क कर आवश्यक कागजात एवम दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

बीसीसीआई के रेगुलेशन के अनुसार बीसीए ने सभी डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन को निर्देश दिया हैं कि क्लब्स निबंधन के समय ही डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन संबंधित क्लब्स के प्रत्येक खिलाड़ी का आवश्यक कागजात अनिवार्य रूप से प्राप्त कर लेंगे ।

जो निम्नलिखित हैं:-

1.आधार(खिलाड़ी और माता-पिता का)*
2.जन्म प्रमाणपत्र(नगर निगम/नगरपालिका/प्रखंड के यु पी आई नम्बर का)*
3.पैन कार्ड*
4.बैंक पासबुक कैन्सिल चेक के साथ*
5.आवासीय(यु पी आई नम्बर का)*

सचिव श्री गौतम ने बताया कि उपरोक्त सभी कागजातों के बिना निबंधन की प्रकिया पूरी नही हो पाएगी।निबंधन प्रक्रिया के समाप्ति के उपरांत क्रिकेट-लीग मैचों के कैलेंडर/टाई-शीट जारी कर दिया जाएगा।साथ ही उन्होंने बताया कि कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया जो स्वास्थ- लाभ के संदर्भ में अभी नई दिल्ली में हैं के आगमन के पश्चात होनेवाली ए. जी.एम.की बैठक में एसोसिएशन चुनाव के संदर्भ में घोषणा कर दिया जाएगा

मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के साथ चीफ-मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया और मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!