Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने किया संन्यास का ऐलान,आज खेलगा अपना आखरी मुकाबला

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने किया संन्यास का ऐलान,आज खेलगा अपना आखरी मुकाबला

by Khelbihar.com

अफगानिस्तान ने सुपर 12 राउंड में दो मुकाबले खेले हैं। जिसमें एक में असगर को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिली। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में उन्होंने 7 गेंदों में 10 रन की पारी खेली। 2009 में डेब्यू करने वाले अफगान ने अफगानिस्तान के लिए 6 टेस्ट, 115 वनडे और 74 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम क्रमश: 771, 3665 और 1208 रन दर्ज हैं।

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज असगर अफगान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अफगान रविवार (31 अक्टूबर) को नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार अफगानिस्तान के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अफगान ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियों के जरिए इसका ऐलान किया।

अफगान बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। उनकी कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने 42 मुकाबले जीते हैं। उनके अलावा एमएस धोनी ने बतौर कप्तान भारत को 42 मैच में और इयोन मोर्गन ने इतने ही मुकाबलों में इंग्लैंड को जीत दिलाई है।

अफगान को 2015 वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद नबी की जगह अफगानिस्तान टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उन्होंने चार साल तक यह जिम्मेदारी संभाली। 2019 वर्ल्ड कप से ठीक पहले उन्हें हटाकर गुलाबदिन नाइब को टीम का कप्तान बनाया गया था। दिसंबर 2019 में अफगान दोबारा अफगानिस्तान के कप्तान बने, लेकिन इस साल उनसे दोबारा यह जिम्मेदारी छिन ली गई थी।

Related Articles

error: Content is protected !!