Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर एल्टन चिगुंबुरा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा किया

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर एल्टन चिगुंबुरा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा किया

by Khelbihar.com

कराची 7 नवंबर: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर एल्टन चिगुंबुरा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार (7 नवंबर) को पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान उन्होंने उन्होंने संन्यास का ऐलान किया। पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

34 साल के चिगुंबुरा ने अपने इंटरनेशनल करियर के जौरान 2014 से 2106 तक जिम्बाब्वे की लिमिटेड ओवर टीम की भी कप्तानी की थी। चिगुंबुरा ने लगातार चोटिल रहने के कारण और टीम में युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाने के चलते संन्यास का फैसला किया है।चिगुंबुरा ने 18 साल की उम्र में 20 अप्रैल 2004 को श्रीलंका के खिलाफ हरारे में खेल गए वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 213 वनडे, 14 टेस्ट मैच और 54 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले।

चिगुंबुरा जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 281 इंटरनेशनल मैच 5761 रन बनाने के साथ-साथ 138 विकेट भी हासिल किए। उनके नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर दो शतक और 26 अर्धशतक दर्ज हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!