आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जायेगा। जिसमे रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है।भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शतकों के मामले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। उनके पास वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा।

इंग्लैंड में अभी तक रोहित शर्मा ने 7 वनडे शतक लगाए हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स के भी 7 ही वनडे शतक हैं। सचिन तेंदुलकर ने यूएई और एबी डीविलियर्स ने भारत में 7 वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर ने भी यूएई में 7 शतक लगाए थे। अगर रोहित शर्मा ने एक और शतक लगा दिया तो वो इन बल्लेबाजों से आगे निकल जाएंगे और किसी एक देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में वो ज्यादा लंबी पारियां नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में वो चाहेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में शतक लगाएं और अगर वो ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो फिर एक खास मामले में सचिन और एबी डीविलियर्स से आगे निकल जाएंगे। वो किसी एक देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।