Home Bihar बीसीए में भ्रष्टाचार की आ रही खबरों के बाद बीसीए अध्यक्ष को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए..?

बीसीए में भ्रष्टाचार की आ रही खबरों के बाद बीसीए अध्यक्ष को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए..?

by Khelbihar.com
  • मीडिया हाउस नही बनेगा पार्टी
  • मीडिया में आ रही खबरो के बाद अब बिना बीसीए अध्यक्ष के हस्ताक्षर को नही चलेगी ख़बर

पटना 03 नवंबर : बिहार क्रिकेट में लगातर बीसीए की कार्यप्रणाली की सीबीआई जाँच एवं बीसीए के साथ बीसीएल के बैंक खाते का भी CAG से जाँच कराने की मांग लगातार बिहारवासियों एवं खेल प्रेमियों द्वारा की जा रही है . बीसीए के ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दिन जिस किसी ने बयान दिया था उसके बाद से बीसीए एवं बीसीएल के लेखो की जाँच स्वतंत्र एजेंसी से करवाने की मांग और जोड़ पकड़ने लगी अब बिहार के लोग ही इस संबंध में कुछ बता पाएंगे .

येसी प्रस्तिथि में बिहार में क्रिकेट को संचालित करने वाली संस्था के बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को आगे आकर पूरी इस्तिथि स्पष्ट करना चाहिए.प्रतिष्ठित एवं पाक-साफ लोगो पर वेवजह तरह -तरह के आरोप अनधिकृत प्रेस विज्ञप्ति में लगा देते है जिससे कानूनि स्तर की बात उठने लगती है . मीडिया हाउस पत्रकारिता के नियम के दायरे से संचालित होता है .

बदलते प्रवेश में बीसीए को तय करना चाहिए की खुद बीसीए के अध्यक्ष आगे आकर बिहार के लोगो को वर्तमान प्रस्तिथि से अवगत कराये . खेल बिहार .कॉम को किसी विवाद से कोई लेना देना नही है . साक्ष्य एवं सबूत के साथ जो खबरे खेलबिहार को प्राप्त होगी वैसे ही खबरे प्रकाशित की जायेंगे . बिना तर्क के, बिना पुष्ट जानकारी के, ख़ास कर क्रिकेट जुड़े कोई भी खबर को प्रकाशित करने के पूर्व छान बिन की जाएगी .

आगे से बीसीए की टीम का चयन,किसी भी तरह का ट्रायल/ आयोजन अथवा किसी भी मैच का विवरण रिपोर्ट भी बिना बीसीए के अध्यक्ष के हस्ताक्षर के प्राकशित नही किए जायेंगे .बड़े बड़े मीडिया हाउसों के निर्णय के बाद खेलबिहार .कॉम भी वैसे निणर्य के साथ है .गत 1 नवम्बर 2021 को बीसीए से जुड़े पदाधिकारीगन का प्रेस वार्ता के बाद विभिन्न मीडिया हाउस में प्रकाशित खबरे एवं वीडियो फोटोज के बाद स्पष्ट हो गया की बीसीए में एक तरफ बीसीए के शीर्ष अधिकारी का हवाला देकर एवं गलत हस्ताक्षर का बखेड़ा खड़ा कर गजब इस्तिथि उत्पन्न कर दी गई .

बीसीए के द्वारा प्रेस रिलीज में बीसीए अध्यक्ष के नाम से दावा था की हस्ताक्षर गलत है जिससे मीडिया और सोसल मीडिया में रात-भर चर्चा का विषय बना रहा लेकिन सुबह ही बीसीए के जिस पदाधिकारी की गलत हस्ताक्षर की बात की गई थी सुबह ही वह पदाधिकारी इन्फ्रास्ट्रक्चर कमिटी के संयोजक सुनील दत्त मिश्रा बीसीए में भारस्त्चार और अध्यक्ष के कार्यशाली से पीड़ित होकर अपने पद से हस्ताक्षर यूक्त इस्तीफा प्रेस कांफ्रेस में मीडिया बन्दुओ के समक्ष दे दिया था और गीता ,गायत्री और गंगाजल से बीसीए को पवित्र करने का अभियान का पत्रकार वार्ता में ही खुलम खुला समर्थन देकर अपना सन्देश क्रिकेट जगत को दे दिया .

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेस में जो तथ्य पुरे बिहार के मीडिया के समक्ष बीसीए के पूर्व अध्यक्ष एवं पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता गोपाल बोहरा , बीसीए के प्रवक्ता एवं पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र, बीसीए के इन्फ्रास्ट्रक्चर कमिटी पूर्व संयोजक सुनील दत्त मिश्रा तथा बीसीए के वित्त कमिटी के सदस्य एवं पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला द्वारा बीसीए मे व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर जो तथ्य मीडिया के सामने रखा था उसके बाद से बिहार क्रिकेट क्षेत्र में तरह- तरह की परिस्तिथि उत्पन्न हो गई है .जिसके बाद लोंगो के द्वारा मीडिया एवं सोसल मीडिया के माध्यम से भी बीसीए एवं बिहार क्रिकेट लीग(बीसीएल) की जाँच CBI व CAG से कराने की मांग की जा रही है .

Related Articles

error: Content is protected !!