Home Bihar दीपावली पर बिहार की पुरुष टीम किया बड़ा धमाका, रेलवे को 35 रनों से हराया

दीपावली पर बिहार की पुरुष टीम किया बड़ा धमाका, रेलवे को 35 रनों से हराया

by Khelbihar.com

पटना 04 नवंबर : बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलिट (डी) ग्रुप में आज दिल्ली में बिहार और रेलवे के बीच खेले गए प्रथम मुकाबला में बिहार की टीम ने रेलवे को 35 रन से पराजित कर जीत के साथ इस टी -20 ट्रॉफी का आगाज किया।

वहीं कोलकाता में खेले जा रहे सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में बिहार की महिला टीम वापसी करते हुए सिक्किम को 36 रन से पराजित कर तीसरी जीत दर्ज करते हुए प्लेट ग्रुप से एलिट ग्रुप प्रवेश करने की अपनी उम्मीद को कायम रखा है।
बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस दीपावली पर बिहार की सीनियर महिला और पुरुष जीत का डबल धमाका लगाते हुए बिहार का नाम रोशन करने का काम किया है।

एक ओर जहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार के टीम दिल्ली में रेलवे के साथ खेलते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 169 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया और रेलवे के सामने जीत के लिए 170 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज विपिन सौरभ ने सर्वाधिक 54 गेंदों पर 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि बाबुल ने 36 रन, मंगल महरुर ने 20 रन व सकीबुल गनी ने 18 रनों का योगदान दिया।रेलवे की ओर से हिमांशु संगवान ने 2 विकेट जबकि हर्ष त्यागी और करण शर्मा ने 1 विकेट झटके।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे की टीम 18 ओवर में 134 रन पर हीं बिहार के गेंदबाजों के सामने ढेर हो गई।जिसमें बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत और ऋषि राज ने तीन-तीन विकेट अपनी झोली में डालते हुए रेलवे की कमर तोड़ दी जबकि सचिन कुमार सिंह व आमोद यादव को एक-एक सफलता हाथ लगी।रेलवे की ओर से बल्लेबाज प्रथम सिंह ने सर्वाधिक 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि हर्ष त्यागी ने 24 रन व करण शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया।

बिहार की टीम ने 35 रनों से जीत दर्ज करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज किया और सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रहा।सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार का अगला मुकाबला कल 5 नवंबर को केरला के साथ दिल्ली में होगी।

बिहार के महिला और पुरुष दोनों टीम के इस जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, सीईओ मनीष राज, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सभी जिला संघों के पदाधिकारियों और बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को दीपावली के साथ- साथ जीत की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी।

Related Articles

error: Content is protected !!