Home Bihar इंडिपेन्डेंट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेकशन कांसिल आफ बिहार की प्रथम बैठक सम्पन्न

इंडिपेन्डेंट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेकशन कांसिल आफ बिहार की प्रथम बैठक सम्पन्न

by Khelbihar.com

महत्वपूर्ण  बिंदु

  • इंडिपेन्डेंट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेकशन कांसिल आफ बिहार की प्रथम बैठक सम्पन्न
  • ICPPCB के पदाधिकारियों की सूची जारी , गोपाल बोहरा , संरक्षक , सुनीत दत्त मिश्रा , अध्यक्ष , अजीत कुमार शुक्ला , उपाध्यक्ष व संजीव कुमार मिश्र महासचिव बने ।
  • बिहार क्रिकेट को संचालित करने वाली संस्था बीसीए में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क , सदन व न्यायालय तक संघर्ष का हुआ फैसला ।
  • बीसीए के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन व चयनकर्ताओं की भूमिका से ICPPCB का संबंधित को अवगत कराने का निर्णय |
  • BCCI की 4 दिसम्बर 2021 को कोलकाता में आयोजित AGM की बैठक में पक्ष रखेंगे
  • ICPPCB के पदाधिकारी बीसीएल के आयोजन में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की संसद में उठाई जाएगी
  • आवाज बिहार के खिलाड़ियों एवं अभिभावकों से बीसीए में भ्रष्टाचार से संबंधित जानकारी के लिए
  • ICPPCB ने जारी की ई – मेल icppeb@gmail.com
  • आज दैनिक भास्कर समाचार पत्र में प्रकाशित शीर्षक बीसीएल के खाते में लेन – देन की जाँच : बिहार क्रिकेट लीग के पदाधिकारियों से पूछताछ ,
  • टूर्नामेंट के टेंडर के बारे में भी जाना की गंभीरता को देखते हुए ICPPCB जाऐंगें न्यायालय की शरण में ।

पटना 19 नवंबर: INDEPENDENT CRICKET PLAYER’S PROTECTION COUNCIL OF BIHAR ( ICPPCB ) की प्रथम बैठक आज राजधानी के 180 / एबी . पाटलिपुत्र कॉलोनी में पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता तथा बिहार क्रिकेट एसोसियेशन ( बीसीए ) के पूर्व अध्यक्ष श्री गोपाल बोहरा की अध्यक्षता में हुई जिसमें ICPPCB के पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया

इसके साथ ही बिहार के हजारों उदयीमान खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए बिहार को क्रिकेट के क्षेत्र में अन्य राज्यों की तुलना में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का संकल्प लिया गया ।

इसके साथ ही बीसीए में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं बीसीएल के आयोजन में भ्रष्टाचार की गंध गुड़गाँव पुलिस तक पहुँच जाने के बाद बिहार को शर्मिन्दा होते देख ICPPCB की ओर से बिहार हित में विभिन्न तरह के कार्यक्रम के साथ कारवाई करने का निर्णय लिया गया ।

ICPPCB के पदाधिकारियों की सूची जारी की गई । जिसमें गोपाल बोहरा , संरक्षक सुनीत दत्त मिश्रा , अध्यक्ष , अजीत कुमार शुक्ला , उपाध्यक्ष व संजीव कुमार मिश्र महासचिव बनाए गए । बिहार क्रिकेट को संचालित करने वाली संस्था बीसीए में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क , सदन व न्यायालय तक संघर्ष का हुआ फैसला लिया गया ।

बीसीए के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन व चयनकर्ताओं की भूमिका से ICPPCB का संबंधित को अवगत कराने का निर्णय लिया गया । यह तय किया गया कि भारत सरकार एवं बिहार सरकार में खेल कोटे से सेवारत कर्मचारी जो बीसीए में चयनकर्ता के रूप में रहते हुए बीसीए में लगातार आ रही भ्रष्टाचार की खबरों के बाद उसके गवाह बन रहे हैं ऐसे लोगों को चिंहित कर केन्द्र एवं राज्य सरकार को कार्रवाई का आग्रह किया गया ।

ICPPCB के पदाधिकारीगण आगामी 4 दिसम्बर 2021 को कोलकाता में BCCI की आयोजित AGM में पहुँचकर BCA में फैले भ्रष्टाचार के दोषी पर सीधी कारवाई का आग्रह करेंगे और बिहार की धूमिल हो रही छवि को नए सुधारने का आग्रह करेंगे ।

बिहार के खिलाड़ियों एवं अभिभावकों से बीसीए में भ्रष्टाचार से संबंधित जानकारी के लिए ICPPCB ने जारी की । ई – मेल icppcbagmail.com जानकारी देने वाले महानुभाव का नाम एवं पता गोपनीय रखा जाएगा । उनके द्वारा प्राप्त जानकारी पर अबिलम्ब कारवाई की जाएगी । विस्तृत जानकारी ICPPCB के महासचिव ने प्रेस विज्ञप्ति से दी है।

Related Articles

error: Content is protected !!