Home Bihar बिहार से आईपीएल खेलने वाले खिलाडी को बिहार के चयनकर्ता रणजी खेलने लायक भी नहीं समझा

बिहार से आईपीएल खेलने वाले खिलाडी को बिहार के चयनकर्ता रणजी खेलने लायक भी नहीं समझा

by Khelbihar.com

पटना 15 फरवरी: बिहार क्रिकेट संघ के चयनकर्ताओं पर एक बार फिर सवाल उठाये जाने लगे है क्योकि बिहार के चयनकर्त्ता अपना काम ईमानदारी पुर्वक पूरी नहीं कर रहे है ऐसा कहना है बिहार के क्रिकेट जानकारों का। नहीं तो अनुनय सिंह जैसे खिलाडी जो बिहार से आईपीएल खेलेंगे लेकिन बिहार से रणजी नहीं खेल रहे है। आखिर क्यों?

बिहार क्रिकेट में हमेशा उथल-पुथल होता रहता है बिहार क्रिकेट संघ का विवादों का पुराना नाता रहा है चाहे वह बिहार क्रिकेट टीम के चयन का मामला हो या संघ को कटघरे में खड़ी करने का मामला हो। फिलहाल जो चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया जा रहा है वह अनुनय सिंह का चयन रणजी ट्रॉफी में नहीं होने को लेकर है।

आपको बता दे की बिहार के वैशाली जिले के क्रिकेटर अनुनय सिंह का को आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल ने उसके बेस प्राइज 20 लाख रूपये में ख़रीदा है। इसके साथ ही अनुनय सिंह बिहार क्रिकेट संघ और बिहार से आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाडी बन गए है। इसका श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता ,कोच और बिहार क्रिकेट संघ को दिया है।

सवाल यह है की जब आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलने के लिए अनुनय सिंह को चुना जा सकता है तो बिहार क्रिकेट के चयनकर्ताओं के नजरो में अनुनय सिंह रणजी ट्रॉफी जो की बीसीसीआई का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में से एक इस टूर्नामेंट के खेलने लायक क्यों नहीं समझा। आपको मालूम की बिहार रणजी टीम के चयन को लेकर भी खिलाड़ियों ने सवाल उठाये थे।

वही आईपीएल ऑक्शन के लिए बिहार से 6 खिलाड़ियों का चयन किया गया था जिसमे से सिर्फ 1 खिलाडी अनुनय सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने ख़रीदा। जिस खिलाडी को बिहार के चयनकर्ता ने रणजी ट्रॉफी में चुना है उनमे आईपीएल ऑक्शन के लिए चयनित 6 खिलाड़ियों में से तीन खिलाडी है ,लखन राजा,अभिजीत साकेत और प्रत्युस कुमार सिंह शामिल है जबकि आईपीएल में बिकने वाले अनुनय सिंह को रणजी टीम में जगह नहीं दी गई।

Related Articles

error: Content is protected !!