Home Bihar रणजी में एतिहासिक तेहरा शतक जड़ने पर शकिबुल गनी के जिले में ख़ुशी की लहर

रणजी में एतिहासिक तेहरा शतक जड़ने पर शकिबुल गनी के जिले में ख़ुशी की लहर

by Khelbihar.com

मोतिहारी 18 फरवरी: बीसीसीआई के द्वारा आयोजित सत्र 2021-22 के रणजी ट्रॉफी मैच में पूर्वी-चम्पारण के लाल सकीबुल गनी ने अपने डेब्यु मैच में ही तिहरा शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया।

जानकारी देते हुए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया की सकीबुल गनी ने मिजोरम के खिलाफ अपने डेब्यू रणजी मैच में बिहार के लिए 405 गेंद में 341 रन(56×4 व 2×6) की शानदार पारी खेली।

रणजी ट्रॉफी इतिहास में बिहार के लिए यह पहला अवसर हैं कि जब किसी बल्लेबाज ने तिहरा शतक लगाया हो।साथ ही रणजी ट्रॉफी डेब्यु मैच में सबसे बड़ा स्कोर का राष्ट्रीय कीर्तिमान भी सकीबुल गनी ने अपने नाम कर लिया। इसके पहले यह कीर्तिमान मध्यप्रदेश के बल्लेबाज अजय रोहेड़ा के नाम था जिन्होंने 2018 में अपने डेब्यु मैच में हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 267 रन बनाकर यह कीर्तिमान अपने नाम किया था।

ज्ञात हो कि मोहल्ला अगरवा (मोतिहारी) निवासी मो.मन्नान गनी का पुत्र सकीबुल गनी(22वर्ष) एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता है।वह एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं जिसने सीमित संसाधनों में अपने-आप मे निखार लाते हुए विगत दो-तीन सत्र से बीसीसीआई के द्वारा आयोजित भिन्न-भिन्न प्रतिस्पर्धा में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हैं।

बिहार अंडर-23,मुश्ताक अली(20-20) और विजय हजारे(50-50) ट्रॉफी में उसने अपने प्रदर्शन से पूर्व में भी काबलियत दिखाई हैं।सकीबुल गनी ने बिहार अंडर-23 के लिए 306,281 और 147 रन की जबरदस्त पारी खेली हैं वही विजय हजारे में खेलते हुए बिहार के लिए 113 और 94 रन तथा मुश्ताक अली में भी एक अर्धशतकीय पारी खेली हैं।साथ ही कई अवसर पर अपनी गेंदबाजी का भी दमखम दिखाया हैं।

जिलाधिकारी ने दिया बधाई- शुभकामना

जिलाधिकारी पूर्वी-चम्पारण शीर्षत कपिल अशोक ने सकीबुल गनी के असाधारण प्रदर्शन पर बधाई और शुभकामना दिया हैं।साथ ही उन्होंने घोषणा किया की रणजी ट्रॉफी के उपरांत सकीबुल गनी के जिला-मुख्यालय पहुँचते ही जिला-प्रशासन पू.चम्पारण के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,टूर्नामेंट कमिटी संयोजक सुरेंद्र पांडेय,राशिद जमाल खान,मन्नान गनी, क्लब प्रभारी गोपाल जी मिश्रा, अनुशासन समिति संयोजक शैलेंद्र मिश्र बाबा,मुख्य चयनकर्ता संजय कुमार टुन्ना,प्रकाश रंजन,हरप्रीत सिंह सालूजा,जी के स्पोर्ट्स सी एम डी गुलाब खान,स्टेट पैनल अम्पायर वेदप्रकाश, मो.कुद्दुस जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक सह पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी डॉ आशुतोष शरण सहित जिले के वरिष्ठ खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों ने इस अदभुत प्रदर्शन के लिए सकीबुल गनी को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!