Home Bihar महिलाओं के सम्मान से बीसीए अध्यक्ष कर रहे हैं खिलवाड़ : आईसीपीपीसीबी

महिलाओं के सम्मान से बीसीए अध्यक्ष कर रहे हैं खिलवाड़ : आईसीपीपीसीबी

by Khelbihar.com
  • महिलाओं के सम्मान से बीसीए अध्यक्ष कर रहे हैं खिलवाड़
  • सुशासन की सरकार को बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की चुनौती
  • बिहारी महिला से दिल्ली में रेप करने के प्रयास का मामला विधानसभा में उठेगा
  • दिल्ली पुलिस को कठपुतली का खेल समझ रहे हैं बीसीए के अध्यक्ष

पटना 12 मार्च : इंडिपडेंट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल ऑफ बिहार (आईसीपीपीसीबी) के अध्यक्ष सुनील दत्त मिश्रा तथा उपाध्यक्ष व पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला ने संयुक्त प्रेस रिलीज में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी पर एक बिहारी महिला द्वारा दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में दुष्कर्म करने का प्रयास एवं महिला लज्जा भंग करने संबंधी गैरजमानती धाराओं में दिल्ली स्थित संसद मार्ग थाना में दर्ज एफआईआर एवं पीड़ित महिला के संबंधित संबंधित न्यायालय में 164 के फरद बयान के बाद भी आज पटना में बीसीए के पदाधिकारियों एवं जिला संघों के पदाधिकारियों के साथ अपने 46, पाटलिपुत्र कॉलोनी, पटना स्थित आवास पर बैठक करने को अवैध करार देते हुए उनकी अतिशीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

आईसीपीपीसीबी के अध्यक्ष श्री मिश्रा तथा उपाध्यक्ष श्री शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने भारत के संविधान एवं नैतिकता को ताक पर रख कर भारत की सरकार एवं बिहार की सरकार को सीधा चुनौती देने का कार्य किया है। इन दोनों ने कहा कि श्री तिवारी भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की हवा निकाल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बीसीए की मीटिंग कर बिहार की सुशासन सरकार एवं पटना जिला प्रशासन को सीधी चुनौती देने का दुस्साहस किया है।

आईसीपीपीसीबी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पब्लिक डोमन में रहने वाले व्यक्ति को नैतिकता एवं पद की गरिमा को समझना चाहिए लेकिन कुर्सी के मोह में बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने सारे हदें पार कर दी हैं। अब श्री तिवारी के काले करतूत से बीसीए की विश्वासनिता पर सीधा सवाल खड़ा हो गया है। इन दोनों ने आरोप लगाया कि श्री तिवारी अपने आपको केंद्र व राज्य सरकार से ऊपर समझ रहे हैं जिस कारण गंभीर आरोप के बाद ऐसी बैठकें कर रहे हैं।

इन दोनों ने कहा कि एक समय भारत सरकार में तत्कालीन उपप्रधानमंत्री के साथ कई केंद्रीय मंत्रियों पर हवाला कांड के आरोप लगे थे तो सभी ने भारत के संविधान की रक्षा करते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देकर माननीय न्यायालय से बरी होकर पद ग्रहण किया था लेकिन बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी बेशर्मी की सारे हदें पार कर चुके हैं और प्रशासन को चुनौती देने एवं गैरजमानती धाराओं में प्राथमिकी दर्ज होने पर इनको तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। इन लोगों ने कहा कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन दिल्ली पुलिस को बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी कठपुतली का खेल समझ रहे हैं जो इन पर आगे आने वाले समय में काफी मुश्किलों की राह बन कर खड़ा होगा।

इंडिपडेंट क्रिकेट प्लेयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल ऑफ बिहार के अध्यक्ष सुनील दत्त मिश्रा तथा उपाध्यक्ष व पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला ने कहा कि आईसीपीपीसीबी बिहार की महिला के साथ बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी द्वारा नई दिल्ली में किए गए दुष्कर्म के प्रयास से संबंधित एफआईआर की कॉपी बिहार के माननीय विधायकों एवं विधान पार्षद सदस्यों को उपलब्ध कराई जायेगी और मीडिया में प्रकाशित समाचार से अवगत करा कर बिहार की बेटी अस्मिता को बचाने के लिए विधानसभा एवं विधान परिषद में मामले को उठाने का आग्रह करते हुए न्यायसंगत कार्रवाई की मांग की जायेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!