Home Bihar BCA प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बीसीसीआई के अद्वितीय निर्णय का किया स्वागत ।

BCA प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बीसीसीआई के अद्वितीय निर्णय का किया स्वागत ।

by Khelbihar.com

पटना। आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए लैंगिक असमानता को खत्म करने के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है और बीसीसीआई द्वारा जारी घोषणा के आधार पर बीसीसीआई से निबंधित सभी फॉर्मेट व ग्रेड के महिला क्रिकेटरों को भी अब पुरुष क्रिकेटरों के जैसा एक समान मैच फीस देने का फैसला किया है।

बीसीसीआई के इस फैसले का स्वागत करते हुए बीसीए मिडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह सहित बीसीसीआई की पूरी कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा की बीसीसीआई ने बेहद सराहनीय और अद्वितीय कदम उठाया है।

इससे महिला क्रिकेटरों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा और आत्मबल में असीम वृद्धि होगी। बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह जी विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं जिन्होंने देशभर के समस्त महिला क्रिकेटरों का मान- सम्मान और उनके आत्मबल को बढ़ाने के लिए एक नया कदम उठाया है।

बीसीसीआई ने लैंगिक असमानता को इस खेल से समाप्त कर नारी सशक्तिकरण को लेकर एक मिशाल कायम किया है साथ हीं साथ समान कार्य के बदले समान वेतन भुगतान को भी बल दिया है। जिसमें बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जिक्र भी किया है कि महिला क्रिकेटरों के लिए वेतन समानता मेरी प्रतिबद्धता थी और एपेक्स काउंसिल ने इसमें विशेष रूप से समर्थन और सहयोग दिया है जिसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं।

इसलिए मैं बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक होने के नाते समस्त बीसीए परिवार, सभी जिला संघों के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों, विशेषकर महिला खिलाड़ियों, खेल- प्रेमियों की ओर से बीसीसीआई अध्यक्ष , सचिव, एपेक्स काउंसिल, और कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के प्रति पुनः आभार प्रकट करता हूं।

Related Articles

error: Content is protected !!