Home Bihar ईस्ट चम्पारण जिला लीग के उद्धघाटन मुकाबले में जिला प्रशासन ने जिला विधिज्ञ संघ को 58 रन से हराया

ईस्ट चम्पारण जिला लीग के उद्धघाटन मुकाबले में जिला प्रशासन ने जिला विधिज्ञ संघ को 58 रन से हराया

by Khelbihar.com
  • जिला प्रशासन ने जिला विधिज्ञ संघ को 58 रन से हराया*
  • वर्तमान क्रिकेट सत्र के आगाज के पहले उदघाटन दोस्ताना मुकाबले में जिला प्रशासन पू.च.की टीम ने जिला विधिज्ञ संघ के टीम को 58 रन से हरा दिया।

मोतिहारी : स्थानीय गाँधी मैदान ग्राउंड-1 पर हुए मुकाबले में निर्धारित 16 ओवर के मैच में जिला प्रशासन के कप्तान आरक्षी अधीक्षक आशीष कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

जिला प्रशासन के सलामी बल्लेबाज के रूप में गए आरक्षी अधीक्षक आशीष कुमार और उप विकास आयुक्त समीर सौरभ ने टीम को तेज शुरुआत दिया। जिला प्रशासन पू.च.की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 211/6 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।टीम की ओर से बल्लेबाज आरक्षी अधीक्षक आशीष कुमार ने जहां 13 गेंद में चार चौके व दो छक्के के मदद से 27 रन बनाए वही उप विकास आयुक्त समीर सौरभ ने भी 12 गेंद में एक चौका व तीन छक्के के मदद से 27 रन बनाए।टीम की ओर से अन्य बल्लेबाजों में से राशिद जमाल खान ने 48,प्रीतेश रंजन ने नाबाद 32 और दीपू ने 28 रन बनाए।जिला विधिज्ञ संघ की ओर से गेंदबाज कुणाल ने 3 जबकि जिला विधिज्ञ संघ के कप्तान राकेश कुमार और फिराज ने 1-1 विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिला विधिज्ञ संघ ने भी संघर्षपुर्ण खेल दिखाते हुए निर्धारित 16 ओवर में 153/9 रन बनाया हालांकि शुरुआती धीमा खेल का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और उनकी टीम ने 58 रन से मैच गवा दिया।जिला विधिज्ञ संघ के बल्लेबाज धीरज ने 36,अरमान ने 29 और राजीव तथा शेखू ने 16-16 रन बनाए।जिला प्रशासन के गेंदबाज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरेराज रंजन कुमार ने 3,दीपू ने 2 जबकि आरक्षी अधीक्षक आशीष कुमार व उप विकास आयुक्त समीर सौरभ ने 1-1 विकेट लिया।

मैच में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन के खिलाड़ी दीपू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।मैच में अम्पायर की भूमिका में बीसीए पैनल के प्रकाश रंजन सिंह और इंद्रमोहन रहे।

विजेता,उप-विजेता और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोंटे कार्लो,मुफ़्ती व पुअमा के सीएमडी क्रमश आकाश गुप्ता,बादल गुप्ता और रूपेश गुप्ता के द्वारा दिया गया।वही ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम जहाँ इस आयोजन को सफल बनाने में पूरी तरह सक्रिय रहे वही उनके प्रयास से डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने जिला के वरिष्ठ खिलाड़ियों को “लिजेंड्स ऑफ ईस्ट चम्पारण”अवार्ड से सम्मानित किया।

सम्मान पाने वाले वरिष्ठ खिलाड़ियों में सतीश कुमार(पूर्व एमएलसी),अमित सेन,रामप्रकाश सिन्हा, प्रीतेश रंजन,उमाशंकर प्रसाद,राशिद जमाल खान,शैलेंद्र मिश्र बाबा,प्रकाश बनर्जी सहित कुल 21 खिलाड़ियो को सम्मानित किया गया।वही डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने उपस्थित सम्मानित अतिथियों को “गेस्ट ऑफ ऑनर” अवार्ड से नवाजा।आरक्षी अधीक्षक आशीष कुमार,उप विकास आयुक्त समीर सौरभ,अपर समाहर्ता पवन कुमार सिन्हा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर अरुण गुप्ता,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरेराज रंजन कुमार,जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह,महासचिव नरेंद्र देव,वरिष्ठ अधिवक्ता डी. एन सिंह,सतीश देवकुलियार सहित 25 व्यक्तियों को सम्मानित किया।कल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के आगाज के मौके पर जी.के.स्पोर्ट्स क्रिकेट एकेडमी का मुकाबला रॉयल क्रिकेट क्लब मेहसी से होगा।

मौके पर जिला प्रशासन,जिला विधिज्ञ संघ के विशिष्ट सम्मानितों के अलावे जिले के वरिष्ठ खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!