Home Bihar Cricket News, बिहार के क्रिकेटरों को तराशने पटना पहुँचे गौतम गंभीर,रूपक कुमार मिले गंभीर से

बिहार के क्रिकेटरों को तराशने पटना पहुँचे गौतम गंभीर,रूपक कुमार मिले गंभीर से

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना :पिछले वर्ष बिहार का दौरा करने के बाद ,फनगेज पावरप्लेयर , भारत का पहला क्रिकेट स्कालरशिप , अब पटना में पहले चरण के विडियो ट्रायल के साथ फिर से आ गया है ।

इस बार है , उनके साथ क्रिकेट जगत की जानी – मानी हस्ती , क्रिकेटर पद्मश्री गौतम गंभीर तकनीक को साथ जोड़कर कैसे बिहार में मौजूद क्रिकेट की प्रतिभा को पहचाना जाए , उसे परखा और निखारा जा सके,इसके लिए फनगेज की विशेष योजना है ।

बिहार में मौजूद क्रिकेट प्रतिभाओं को पहचानते हुए भारत के पहले क्रिकेट स्कालरशिप के बारे में दो बार विश्व कप जीत चुकी टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर ने , जो कि फ़नगेज के इस्पिरेशन पार्टनर भी है , खिलाडियों से बात की । पटना के होटल लेमन ट्री में 13 फरवरी 2020 को हुई इस बातचीत में उन्होंने अपनी तरह के इस पहले स्कोलरशिप के बारे में बात करते हुए कहा कि इसके लिए पहले चरण के वीडियो ट्रायल , बिहार में 6 अप्रैल 2020 मे पटना के जगजीवन स्टेडियम में शुरू होंगे।

अब तक का सफर एफजी पॉवरप्लेयर के पहले सफल चरण की शुरुआत 2018 में हुई थी , पूरे भारत से 33 प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन 25 लाख रुपये मूल्य के 5 साल के क्रिकेट स्कालरशिप के लिए किया गया था । चुने हुए प्रतिभागियों में से श्रेष्ठ 15 को इंग्लैड के जीनेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब जाकर 3 माह का प्रशिक्षण दिया गया था । वहाँ काउंटी की रिकेट टीमों के साथ एफजी पॉवरप्लेयर्स ने लगातार मैच खेले । एलसीसीसी के मुख्य कोच और जाने माने भूतपूर्व क्रिकेटर पॉल निक्सन ने एफजी । पॉवरप्लेयर्स की ट्रेनिंग की देखरेख की और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के गुर सिमनाये ।

Related Articles

error: Content is protected !!