Home Bihar वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज 8 जनवरी से पटना में

वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज 8 जनवरी से पटना में

by Khelbihar.com

पटना : राजधानी पटना के वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी खेमनीचक स्तिथ मैदान पर वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज 8 जनवरी से वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वाधान में होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट रेड बॉल से खेला जायेगा। टूर्नामेंट में कुल 8 टीम भाग लेगी।सभी मैचों का लाइव स्कोरिंग भी किया जायेगा।

टूर्नामेंट के सफ़ल आयोजन के लिए आयोजन कमिटी का विस्तार कर दिया गया है। अध्यक्ष धीरज कुमार है जबकि सचिव पिंटू सिन्हा,संरक्षक सर्वेश हंस राज और कोडिनेटर अर्जुन कुमार राय को बनाया गया है। जबकि मैच रेफ़री बिहार के पूर्व वरीय क्रिकेटर श्री सौरव चक्रवर्ती होंगे जिनके देख-रेख में पूरी प्रतियोगिता के मैचों का आयोजन होगा। एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन मनोज यादव को बनाया गया है।

आयोजन कमिटी के अध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि” वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता लीग मैच के आधार पर खेला जायेगा जिसमे कुल 8 टीम भाग ले रही है। सचिव पिंटू सिन्हा इस प्रतियोगिता के बारे में बताते हुई कहा” सभी मैच 40 -40 ओवर के खेले जाएंगे और सभी खिलाड़ियों को सफ़ेद ड्रेस में मैच के लिए आना होगा।

प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुई संरक्षक सर्वेश हंस राज ने कहा है कि” इस प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के अलावे खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरुष्कार दिया जायेगा। इसके अलावे प्रतिदिन मैन ऑफ़ द मैच का पुरुष्कार भी दिया जायेगा। इस प्रतियोगिता में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट,बेस्ट बैटर,बेस्ट बॉलर,फिल्डर सहित अन्य पुरुष्कार भी दिए जायेंगे।

प्रतियोगिता के कोडिनेटर अर्जुन कुमार राय ने बताया कि” चूकि यह प्रतियोगिता अंडर-16 खिलाड़ियों का है इसलिए उम्र के सत्यापन हेतु खेलने वाले खिलाड़ियों को अपने साथ जन्मप्रमाण-पत्र और आधार कार्ड की ऑरिजनल कॉपी प्रत्येक मैच के दौरान लाना आवश्यक होगा।

 

Related Articles

error: Content is protected !!