Home Bihar बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी बना वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी बना वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

by Khelbihar.com

पटना : राजधानी पटना के वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी खेमनीचक स्तिथ मैदान पर खेले जा रहे वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आज फाइनल मुकाबला बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी और बिहार सेन्ट्रल स्कूल की टीम के बीच खेला गया। जिसमे बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी की टीम 42 रनो से जीतकर इस प्रतियोगिता का चैंपियन बनी।

वीर कुंवर सिंह स्मृति अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता के अध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया की इस फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय खेल मंत्री जितेंद्र कुमार राय,अंजनी कुमार और मनोज कुमार उपस्तिथ थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित 40 ओवर में वैभव सूर्यवंशी के शानदार शतक 169(118)रन,विशाल के 29 रन,दीपेश के 25 रन और अर्जुन सिंह के 24 रन के मदद से 9 विकेट खोकर 299 रन बनाया। गेंदबाजी में बिहार सेंट्रल स्कूल टीम के ऋतिक रौशन को चार,अगस्त्य को तीन,राजशेखर और चैतन्य को एक -एक विकेट मिला


जबाब में उतरी बिहार सेंट्रल स्कूल टीम की शुरुआत शानदार हुए और 157 रनो की साझेदारी पहले विकेट के लिए ऋतिक रौशन(86 रन) और ऋषव कुमार(60 रन) के लिए जिसके बाद विकेट गिरते गए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई जिससे टीम 37.2 ओवर में 257 रन बनाकर ढेर हो गई। गेंदबाजी में आयुष कुमार को चार,आदित्य कुमार को तीन,वैभव,अतुल और मो आलम को एक -एक विकेट मिला। मैन ऑफ़ द मैच शतकवीर वैभव शूर्यवंशी को दिया गया।

टूर्नामेंट में बेस्ट :-

बेस्ट बैटर :-वैभव सूर्यवंशी
बेस्ट गेंदबाज :- आयुष कुमार
बेस्ट फिल्डर :-आशीष आकाश
प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट :– आशीष आकाश
बेस्ट विकेटकीपर :– कार्तिक राज

इस मौके पर पूर्व खिलाड़ी अली रसीद,समाजसेवी राजीव कुमार ,सुनील सर ,राजेश अग्रवाल(पूर्व अध्यक्ष ,रोटरी क्लब पटना) टूर्नामेंट के अध्यक्ष धीरज कुमार , सचिव पिंटू सिन्हा,संरक्षक सर्वेश हंस राज, कोडिनेटर अर्जुन कुमार राय, मैच रेफ़री बिहार के पूर्व वरीय क्रिकेटर श्री सौरव चक्रवर्ती एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन मनोज यादव उपस्तिथ थे।

 

 

Related Articles

error: Content is protected !!