Home Bihar हेमन टीम में चयन नही होने पर फैज़ल गनि ने क्रिकेट लीग को किया बाधित,खिलाडी पर की जायेगी कार्यवाही

हेमन टीम में चयन नही होने पर फैज़ल गनि ने क्रिकेट लीग को किया बाधित,खिलाडी पर की जायेगी कार्यवाही

by Khelbihar.com

मोतिहारी : पूर्व से ही अनुशासनात्मक कार्यवाही के जद में आये जिला के एक वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी फैसल गनी का हेमन टीम पू.च. में अपना चयन नही होना नागवार गुजरा।उक्त खिलाड़ी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-3 पर से इसीडीसीए का क्रिकेट मैट जबरन उठाकर ग्राउंड-2 पर ले गए जिसके कारण आज (18 फरवरी) ग्राउंड-3 पर जुलियन क्रिकेट क्लब व रक्सौल क्रिकेट एकेडमी के बीच होनेवाला जिला क्रिकेट लीग मैच नही हो सका।

घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही इसीडीसीए के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के निर्देश पर स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के पदाधिकारी दिवाकर कुमार सिंह मैट के लिए गाँधी मैदान ग्राउंड-3 पर पहुँचे तो वहाँ मौजूद फैसल गनी और उसके साथियों द्वारा उनपर जानलेवा हमला किया गया।उक्त घटना से आहत घायल दिवाकर कुमार सिंह ने फैसल गनी व उसके साथियों के विरुद्ध नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है। श्री सिंह ने बताया कि वो सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के निर्देश पर मैच प्रारंभ करवाने गए थे जहां मैच को बाधित करने की नियत से फैसल गनी और उसके साथियों ने उनपर जानलेवा हमला किया जिसमें उनका सोने का चेन भी छीन लिया गया।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और जिला क्रिकेट संचालन समिति ने उपरोक्त घटनाक्रम पर संज्ञान लिया हैं।जानकारी देते हुए इसीडीसीए के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम हैं।इस खेल में अनुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता दिया जाता हैं।फैसल गनी व उसके साथियों के द्वारा किया गया व्यवहार क्रिकेट खेल व खिलाड़ियों के लिए किसी भी दृष्टिकोण से हितकर नही हैं।पूर्व में भी फैसल गनी के द्वारा मैच के दौरान लीग कन्वेनर/अम्पायर के साथ दुर्व्यवहार किया गया हैं जिसके विरुद्ध मामला जिला क्रिकेट संचालन समिति/अनुशासन समिति के पास हैं।

क्रिकेट खेल में इस तरह के व्यवहार का कोई जगह नही हैं।साथ ही श्री गौतम ने बताया कि 4 साल पहले पूर्व की जिला क्रिकेट कमिटी ने भी फैसला गनी व उसके भाई सकीबुल गनी को दुर्व्यवहार के मामले में प्रतिबंधित कर दिया था।नई कमिटी बनने पर सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के प्रयास से इन दोनों को प्रतिबंध मुक्त किया गया था लेकिन एकबार फिर से फैसल गनी ने अपने साथियों के साथ मिलकर क्रिकेट को कलंकित करने का काम किया हैं। फैसल गनी व उनके साथियों के उपरोक्त हरकत पर इसीडीसीए की आपात बैठक 20 फरवरी को बुलाई गई है जिसमे इस घटना के विरुद्ध फैसल गनी व अन्य दोषी खिलाड़ियों पर कड़ी करवाई की जा सकती है।

Related Articles

error: Content is protected !!