Home Bihar BCA Inter District Angika Zone : गौरव राज के 170 रनों की शतकीय परी से भागलपुर जीता

BCA Inter District Angika Zone : गौरव राज के 170 रनों की शतकीय परी से भागलपुर जीता

by Khelbihar.com

भागलपुर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित हेमन ट्राॅफी (2023-24) के अंगिका जॉन का उद्घाटन मैच रविवार को भागलपुर और जमुई के बीच खेला गया, जिसमें भागलपुर ने जमुई को 237 रनों से हरा दिया।

मैच का टॉस जमुई की टीम ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर की टीम 45 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 297 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में कुमार गौरव राज ने शानदार 170 (134 गेंद) रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। गौरव ने अपनी इस पारी में 21 चौके व छह छक्के लगाए। कप्तान बासुकीनाथ ने 4 चौके व एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए। बल्लेबाजी में भागलपुर की ठोस शुरुआत हुई बासुकीनाथ और कुमार गौरव राज ने 101 का पार्टनरशिप किया और शुरुआत में विकेट नहीं गिरने दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव ने चार चौकों की मदद से 30 रन टीम के लिए जोड़े। जमुई की ओर से गेंदबाजी में मयंक मेहता और बादल ने क्रमशः दो-दो विकेट लिया। शिव सिन्हा व मंटू राय ने एक-एक विकेट मिला।

298 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमुई की टीम 21.2 ओवर में 60 रनों पर ऑल आउट हो गई। जमुई की ओर से बल्लेबाजी में राहुल कुमार ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में मो. शहाबुद्दीन और सचिन कुमार ने क्रमशः तीन-तीन विकेट लिया। गोविंदा और विष्णु ने दो-दो विकेट चटकाए। मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर आशीष सिन्हा (पटना) और अमरेंद्र कुमार पांडे (मधुबनी) ने निभाई। मैच ऑब्जर्वर बीसीए पैनल के सुधांशु शेखर (पूर्णिया) थे। कॉमेंटेटर की भूमिका में अनीशा कुमारी और संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय और अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के हिमांशु राय थे।

डीआईजी व डिप्टी मेयर ने किया हेमन ट्रॉफी अनिका जॉन का उद्घाटन

हेमन ट्रॉफी (अंगिका जॉन) इंटर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता 2023-24 का उद्घाटन भागलपुर के डीआईजी विवेकानंद व नगर निगम के डिप्टी मेयर डाॅ सलाउद्दीन हसन ने किया। इस दौरान डीआईजी ने भागलपुर- जमुई के खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। डिप्टी मेयर ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

मौके पर भागलपुर के समाजसेवी विजय कुमार यादव, डॉ प्रशांत विक्रम, बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन डॉ आनंद कुमार मिश्रा, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमरेश कुमार, संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष सह चीफ सेलेक्टर डॉ जयशंकर ठाकुर, डाॅ विश्वनाथ, डॉ. वसी हैदर, मो फारूक आजम, भागलपुर टीम के कोच मो हसन खान, मो मेहताब मेहंदी, मो. सादिक हसन, मो. उमर, मो. नसर आलम, मो अच्छू, नीलकमल राय, दिलीप कुमार, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, गोपाल दा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!