Home Bihar सुपर लीग : विवेक के पंच से पटना का पलड़ा भारी,मयंक के शतक से भागलपुर मजबूत,कटिहार 210 रन पर आल आउट

सुपर लीग : विवेक के पंच से पटना का पलड़ा भारी,मयंक के शतक से भागलपुर मजबूत,कटिहार 210 रन पर आल आउट

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की सुपर लीग में पटना के मोइनूल हक स्टेडियम में पटना और कैमूर , पूर्णिया के गुलाबबाग ग्रीन वैली स्टेडियम में सीवान और कटिहार  और सुपौल के बीरपुर में भागलपुर और बेगूसराय के बीच तीन दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया। 

पटना और कैमूर के बीच खेले जा रहे ग्रुप सी के मैच में विवेक कुमार (पांच विकेट) और श्लोक कुमार (58 रन) और कप्तान आकाश (नाबाद 80 रन) के शानदार खेल की बदौलत बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में कैमूर के खिलाफ पटना की स्थिति काफी मजबूत है। पहले दिन के खेल की समाप्ति से पहले कैमूर 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जबकि पटना तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाकर पहली पारी में 165 रनों की लीड ले चूकी है।

इस मुकाबले में टॉस पटना ने जीता और कैमूर को बैटिंग का न्योता दिया। कैमूर के बल्लेबाज पटना के तेज गेंदबाज विवेक कुमार के आगे विवश नजर आये और कैमूर की पूरी टीम पहली पारी में 27 ओवर में मात्र 98 रन पर ऑल आउट हो गई। सबसे ज्यादा 37 रन वसीम आलम ने बनाये। पटना की ओर से विवेक ने 18 रन देकर पांच विकेट चटकाये।

पटना की पारी की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज आशीष कुमार और शशीम राठौर ने तेज खेलते हुए 5 ओवर में 59 रन की साझेदारी कर ली। पहला झटका शशीम राठौर के रूप में लगा। शशीम राठौर 17 गेंद में 7 चौका और 1  छक्का की मदद से 38 रन बनाये। इसके बाद श्लोक ने आशीष का साथ दिया। आशीष 41 गेंद में 8 चौका की सहारे 44 रन बना कर आउट हुए। आशीष के आउट होने के बाद श्लोक को आकाश का साथ मिला। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। श्लोक कुमार ने 67 गेंदों में 10 चौका के सहारे 58 रन बना कर आउट हुए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक आकाश 80 और बाबुल कुमार 32 रन बना कर खेल रहे हैं।

गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में कटिहार बनाम सिवान के मैच में  सिवान ने टॉस जीतकर पहले कटिहार को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक कटिहार  की टीम 210 रन बनाकर आउट हो गई, जबकि सीवान बगैर किसी नुकसान के 44 रन पर खेल रहा है। कटिहार के तरफ से पारी की शुरुआत करते हुए  कप्तान अंकित सिंह को साबिर ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया ।उसके बाद सूरज शर्मा आए और रोहण कुमार के साथ सूझबूझ के साथ खेलना शुरू किया,लेकिन असरफ खान के फिरकी में फंस कर सूरज शर्मा अपना कैच अशरफ खान को ही दे बैठे उस समय टीम का स्कोर 70 था । लंच के बाद तीसरे विकेट के रूप में रोहन कुमार 59 रन बनाकर तारिक जमील के द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुए। कटिहार की ओर से अश्विनि  ने 4 रन,मयंक पमनानी 10रन, खालिद 8रन, हजरत अली 17रन, बुच्ची 58रन, पीटर मरंडी एक रन और आकाश कुमार शून्य पर आउट हुए। सिवान की तरफ से अशरफ खान ने तीन विकेटमनीष कुमार गिरी ने दो विकेट और तारिक जमील ने दो विकेट झटके।सिवान ने आज अपनी पहली पाली में आज का दिन समाप्त होने पर 8 ओवर में 44 रन पर दोनो सलामी बल्लेबाज जमे हुए थे।

सुपौल में स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज भागलपुर डीसीए बनाम बेगूसराय डीसीए के बीच तीन दिवसीय मैच का आज पहला दिन का खेल हुआ जिसमें बेगूसराय डीसीए ने टॉस जीतकर पहले भागलपुर डीसीए को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भागलपुर के तरफ से पारी की शुरुआत कुमार गौरव और बासुकीनाथ ने की।  भागलपुर के तरफ से बासुकीनाथ ने 23 रन,  सचिन ने 35 रन, मयंक चौधरी ने 124 रन और  सहाबुद्दीन ने 32 रन बनाए। पहले दिन के खेल समाप्ति से पहले भागलपुर नौ विकेट के नुकसान पर 255 रन बना चूकी है।   बेगूसराय के तरफ से राम बिनती सरन ने 1 विकेट, इंतियाज अली ने  4 विकेट और  अतुल प्रकाश ने 4 विकेट लिए। 

Related Articles

error: Content is protected !!