Home Bihar रणधीर वर्मा U-19 क्रिकेट में अरवल बना ग्रुप चैंपियन,अंतिम मैच में बक्सर जीता

रणधीर वर्मा U-19 क्रिकेट में अरवल बना ग्रुप चैंपियन,अंतिम मैच में बक्सर जीता

by Khelbihar.com

पटना: रणधीर वर्मा अंडर 19 टूर्नामेंट के पाटलिपुत्र जोन के मैच में वैशाली और अरवल के बीच खेले गए मैच में अरवल  ने वैशाली को 48 रन से हरा कर ग्रुप चैंपियन बनी।

सोनपुर के रेलवे स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अरवल के सलामी बल्लेबाज यश 17 रन और दीपेश 19 रन ने सधी हुए शुरुआत की । दोनो बल्लेबाज को आउट होने के बाद पंकज 76 और आदित्य 36 रन के पारी के बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खो कर 220 रन बनाए। वैशाली के तरफ से हर्ष 2 विकेट , कार्तिक 2 विकेट , आदर्श 2 विकेट , अभिषेक 1 विकेट लिए ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वैशाली के सलामी बल्लेबाज शग्गीर खाता खोले बिना और अंकित 9 रन बनाकर जल्द ही आउट हो गई । उसके बाद के बल्लेबाज उत्सव 45 रन , अभिषेक राज 25 रन आनंद 22 रन बनाए । बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए पूरी टीम निर्धारित 41 ओवर में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । अरवल के तरफ से मानस 4 विकेट , पंकज 2 विकेट , आदित्य 2 विकेट , आदर्श 1 और सचिन 1 विकेट लिए । अरवल के  पंकज को मैन ऑफ द मैच का घोषित किया गया।

स्व.रंधीर वर्मा अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में बक्सर ने अंतिम मैच में रोहतास को 82 से हरा कर इस प्रतियोगिता में अपनी एकमात्र जीत दर्ज की।

बक्सर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 232 रन का स्कोर बनाया। बक्सर की ओर से सचिन ने 78 रन,  सुमित कुमार ने 50 रन, बिट्टू ने 29 रन, प्रकाश ने 16 रन और राजप्रताप ने 11 रन का योगदान अपनी टीम को दिया। रोहतास की ओर से प्रथम ने 3 विकेट , अर्पित ने 2 विकेट और अंकित  व हर्ष सिंह ने 1-1 विकेट प्राप्त करने में कामयाब हुए।

232 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास की टीम  कन्हैया और प्रकाश के गेंदबाजी के समक्ष घुटने टेक दिये और 35.1 ओवरो में सभी विकेट खोकर मात्र 150 रन ही रन बना सकी।  रोहतास की ओर से सिद्धार्थ ने 37 रन, ,रवि कुमार ने 29 रन, हिमांशु ने 26 रन और आर्यन ने 19 रन बनाये। बक्सर की ओर से कन्हैया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट, प्रकाश  4 विकेट और 1 विकेट अरुण ने हासिल किया। मैच में बक्सर के कन्हैया सिंह को उनके शानदार गेंदबाजी(5 विकेट ) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

Related Articles

error: Content is protected !!