Home Bihar BCA अंतर जोनल अंडर-19 टूर्नामेंट में टीम ग्रीन ने टीम ब्लू को 5 विकेट से हराया

BCA अंतर जोनल अंडर-19 टूर्नामेंट में टीम ग्रीन ने टीम ब्लू को 5 विकेट से हराया

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच स्थल तारापुर, मुंगेर के खेल मैदान पर आज पूल (ए) का दूसरा लीग मुकाबला रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के बीच खेला गया। जिसमें टीम ग्रीन ने टीम ब्लू को 5 विकेट से पराजित कर दिया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल बताया कि आज सुबह टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 41.5 ओवरों में 183 रन पर पूरी टीम सिमट गई।टीम ब्लू के बल्लेबाज नंदकिशोर ने 41 रन और कप्तान विकास कृष्णा में 37 रन की उपयोगी पारी खेली जबकि अभिषेक आनंद ने 25 रन और सन्नी कुमार ने 21 रन का आंशिक योगदान दिया।
टीम ग्रीन के गेंदबाज रोशन सिंह और चंदन शीरात ने सर्वाधिक 3-3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि ऋषभ राज ने 2 विकेट चटकाए।

टीम ग्रीन ने जीत के लिए दिए गए 184 रनों के लक्ष्य को पीछा करते हुए केवल 22 ओवरों में हीं 5 विकेट खोकर कप्तान चंदन सिरात के नाबाद 75 रनों कि मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी के सहारे 187 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम ग्रीन के बल्लेबाज आयुष श्रीवास्तव ने 23 रन और अंकित ने नाबाद 20 रन का योगदान दिया। जबकि ब्लू टीम के गेंदबाज कप्तान विकास कृष्णा ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए और सुनील मोहित व अभिषेक आनंद को एक-एक सफलता हाथ लगी।इस प्रदर्शन करने वाले टीम ग्रीन के कप्तान को हरफनमौला खेल प्रदर्शन करने पर प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।कल दिनांक 19 मई 2023 को ईस्ट जोन बनाम सेंट्रल जोन के बीच तीसरा लीग मुकाबला तारापुर, मुंगेर के खेल मैदान पर प्रातः 8:30 बजे से खेला जाएगा।

इससे पहले आज के मैच के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय समाजसेवी व खेल प्रेमी निर्मल सिंह, मुंगेर जिला क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया। जबकि मैच स्थल के सेंटर को-ऑर्डिनेटर रणवीर कुमार व संचालन समिति के सचिव अमिताभ कुमार की देखरेख में आज का मैच सफलतापूर्वक संपन्न करा लिया गया। जबकि इस मैच के निर्णायक कि भूमिका में नाशिफ हुसैन एवं सन्नी यदुवंशी के साथ स्कोरर रौशन चौधरी अहम योगदान दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!