Home Bihar बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 के पूल (ए) में सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को 5 विकेट से पराजित किया।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 के पूल (ए) में सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को 5 विकेट से पराजित किया।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) में आज सेंट्रल जोन बनाम ईस्ट जोन के बीच खेले गए तीसरा लीग मुकाबला में सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को 5 विकेट से पराजित किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि आज तारापुर, मुंगेर के खेल मैदान पर सुबह ईस्ट जोन के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बल्लेबाज अदनान के 40 रन, विनीत चौधरी के 34 रन, सुयेश जिला के 34 रन, कप्तान पीयूष के 27 रन व शिवम के 26 रन की उपयोगी पारी के सहारे 39 ओवरों में सभी विकेट खोकर 261 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सेंट्रल जोन के सामने जीत के लिए 262 रनों का लक्ष्य रखा।

सेंट्रल जोन के गेंदबाज दीपू कुमार रावत ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि दीपक सिंह व शिवम कुमार को दो-दो सफलता हाथ लगी और कप्तान अभिषेक कुमार ने भी एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल रहे।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल जॉन के सलामी बल्लेबाज व कप्तान अभिषेक कुमार ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेलघर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार आर्यन ने 30 रन, दिव्यांश राज ने 27 रन व संतोष कुमार पांडे ने 23 रन का योगदान दिया जबकि गोपाल गर्ग ने नाबाद 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर सेंट्रल जोन को 5 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ईस्ट जोन के गेंदबाज अदनान, विराज यादव, जाहिद अली व निखिल चौरसिया को एक-एक सफलता हीं हाथ लगी।
इससे पहले आज तारापुर प्रखंड के धोबिया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि श्री खगेंद्र सिंह, मुंगेर जिला क्रिकेट संचालन समिति के सचिव अमित कुमार और सेंटर को-ऑर्डिनेटर रणबीर कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया।
कल 20 मई को रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम सेंट्रल जोन के बीच पूल (ए) का चौथा लीग मुकाबला प्रातः 8:30 बजे से तारापुर मुंगेर के खेल मैदान पर खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!