Home Bihar BCA इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में औरंगाबाद ने कैमूर को 6 विकेट से हराया

BCA इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में औरंगाबाद ने कैमूर को 6 विकेट से हराया

by Khelbihar.com

भभुआ.बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कैमुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में श्यामल सिंहा अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के अंतर्गत शनिवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में औरंगाबाद डीसीए ने  प्रतियोगिता के चौथे मैच में कैमूर डीसीए को 6 विकेट से हरा कर इस प्रतियोगिता में अपने दुसरे मैच में पहली जीत दर्ज किया.

सुबह औरंगाबाद डीसीए के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया,टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमूर की टीम ने 40 ओवर के मैच में 37 ओवरो में सभी विकेट खोकर 161 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.जिसमें कैमूर डीसीए की ओर से सर्वाधिक रन प्रदीप यादव ने बनाया जिन्होंने 56 गेंदो का सामना करके 7 चौके की मदद से 45 रन  बनाए इसके अलावा शिवम सिंह ने 55 गेंद में 1 चौके की मदद से 25 रन,सूर्यांश तिवारी ने 22 गेंदो में 2 चौके के साथ 23 रन,अनुज सिंह ने 15 गेंद में 2 चौका व 1 छक्का के मदद से 22 रन और कप्तान आशिफ अहमद ने 31 गेंद में 2 चौके के साथ 16 रन का योगदान अपनी टीम को दिया.

औरंगाबाद डीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए सौरव ने 8 ओवर में 37 रन खर्च करके 4 विकेट झटके वहीं उनका बखूबी साथ देते हुए कुमार राज ने 13 रन और मंजीश ने 12 रन खर्च करके 2-2 विकेट अपनी झोली में बटोरे इसके अलावा विशाल ने1 विकेट हासिल किया ,

कैमूर डीसीए के दिये 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी औरंगाबाद डीसीए ने ठोस शुरुआत करते हुए पहले विकेट पर 40 रन जोड़ कर अपनी जीत की नींव रखी उसके बाद दुसरे विकेट पर 81 रन की साझेदारी ने जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया और 29.2 ओवरो में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया,

जिसमें अनुभव सिंह ने 33 गेंदो का सामना करते हुए 5 चौके के मदद से 42 रन बनाये और विकास कुमार ने 68 गेंद में 5 चौके की सहायता से 40 रन तथा विशाल ने 27 गेंद में 24 रन और नवीन कुमार ने 25 गेंद में 20 रन का योगदान अपनी टीम की जीत में दिया.कैमूर डीसीए की ओर से अंकित पासवान ने 6 ओवर में 33 रन खर्च करके 3 विकेट और आर्यन पटेल ने 6 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

मैच में औरंगाबाद डीसीए के सौरव कुमार को उनके शानदार गेंदबाजी (4 विकेट  ) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. जिन्हे औरंगाबाद के क्रिकेट प्रमोटर कृष्ण कुमार सिंह व एम.आई.एस के निदेशक शशि रंजन पवार ने ट्रॉफी देकर पुरष्कृत किया।

मैच में अंपायरिंग बीसीए पैनल के अंपायर पटना के सुनील कुमार सिंह व मुजफ्फरपुर के सचिन कुमार ने और स्कोरिंग बीसीए से प्रशिक्षित सौरव कुमार व अनुभव सिंह ने किया। मैच के दौरान काफी संख्या में खेलप्रेमी और क्रिकेट पदाधिकारी उपस्थित रहे.

जिसमें प्रमुख रूप से औरंगाबाद डीसीए के संयुक्त सचिव विकास कुमार,कैमूर डीसीए के उपाध्यक्ष इनोक रॉय दास,पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी,सचिव अजय कुमार सिंह,पुर्व सचिव राकेश कुमार,पुर्व उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, आकाश कुमार,मीडिया प्रभारी अमित सिंहा,संघ के पुर्व पदाधिकारी गोल्डेनअली खिलाड़ी विकास पटेल,अभिमन्यू,निखिल कुमार,नेशाद, मिहिर शेखर,नीरज, गोविंदा मौजूद रहे।रविवार व सोमवार अवकाश रहेगा,अगला मैच मंगलवार को मेजबान कैमूर डीसीए का मुकाबला रोहतास डीसीए से होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!