Home Bihar खेलो इंडिया जूनियर व सबजूनियर महिला खो-खो लीग 19 मार्च से लखीसराय में

खेलो इंडिया जूनियर व सबजूनियर महिला खो-खो लीग 19 मार्च से लखीसराय में

by Khelbihar.com

पटना : भारतीय खो खो महासंघ के बैनर तले केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार की मेजबानी में आगामी 19 से 21 मार्च तक लखीसराय के स्काई विजन पब्लिक स्कूल में खेलो इंडिया जूनियर व सबजूनियर वीमेंस खो-खो लीग का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव नीरज कुमार पप्पू ने भारतीय खो-खो महासंघ द्वारा भेजे गए पत्र के हवाले से दी।

उन्होंने बताया कि इस लीग में जूनियर व सबजूनियर कैटेगरी में ईस्ट व नार्थ ईस्ट की कुल 9-9 टीमें भाग लेंगी जिसमें मेजबान बिहार, झारखंड, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, असम, मणिपुर, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश की टीमें शामिल हैं। उन्होंने भारतीय खो-खो महासंघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल और महासचिव एमएस त्यागी को इस लीग की मेजबानी देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सफल आयोजन करायेगा।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में विभिन्न खेलों मे महिला खिलाड़ियों को खोज और विकास तथा प्रोत्साहन को दृष्टि से आयोजित खेलो इंडिया लीग के आयोजन से बिहार के खो-खो जगत को पूरा फायदा होगा और यहां की महिला खिलाड़ियों को इससे काफी प्रेरणा और सीखने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इस लीग से सफल आयोजन के लिए आयोजन स्कूल स्काई विजन पब्लिक स्कूल के निदेशक बब्लू शर्मा आयोजन अध्यक्ष बनाया गया है। उनके नेतृत्व में अन्य कमेटियां गठित की जायेंगी।

आयोजन अध्यक्ष बब्लू शर्मा ने कहा कि खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार और खो-खो एसोसिएशन ऑफ लखीसराय ने जो जिम्मेवारी हमें सौंपी है उसका पूरा निर्वहन होगा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े इवेंट का मेरे विद्यालय परिसर में होना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की हर सुख सुविधा का पूरा ख्याल रखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि हमारा विद्यालय न केवल शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहना चाहता बल्कि अपनी सामाजिक जिम्मेवारियों को भी समझता है और उसी के तहत हमें इस आयोजन को कराने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के आवासन से लेकर भोजन तक की व्यवस्था स्कूल परिसर में होगी। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को बिहारी व्यंजन से भी रु-ब-रू कराया जायेगा। खिलाड़ियों को रेलवे स्टेशन से आयोजन स्थल तक लाने-पहुंचाने की व्यवस्था आयोजन समिति द्वारा की जायेगी।

उन्होंने कहा कि मैचों का आयोजन भी शानदार तरीके से होगा। मैचों का आयोजन दिवा-सह रात्रि में होगा। उन्होंने कहा कि पूरे स्कूल परिसर में सजाया जायेगा। इस लीग के प्रचार-प्रसार के लिए लखीसराय में बैनर लगाया जायेगा ताकि आम दर्शक भी इस मैच का लुत्फ उठा सकें।

Related Articles

error: Content is protected !!