Home Bihar बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 के पूल (बी) में टीम रेड की शानदार जीत।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 के पूल (बी) में टीम रेड की शानदार जीत।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (बी) में रेस्ट ऑफ जोन रेड ने वेस्ट जोन को 77 रनों से पराजित कर शानदार जीत हासिल किया ।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि हाई स्कूल बरौली गोपालगंज के खेल मैदान पर अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट में पूल (बी) का लीग मुकाबला अंतिम चरण में है और आज रेस्ट ऑफ जोन रेड बनाम वेस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला गया।

जिसमें टीम रेड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 36.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 266 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें टीम रेड के बल्लेबाज आदित्य कुमार ने सर्वाधिक 82 रन जबकि विनीत कुमार यादव ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली वहीं अनुज कुमार ने 31 रनों का योगदान दिया।
वेस्ट जोन के गेंदबाज सुमित सिंह, रोमी कुमार व यश ने आपस में दो-दो विकेट बांटे जबकि शिवम सिंह और अंशु आपस में एक- एक विकेट साझा कर टीम रेड को 266 रन के कुल स्कोर पर रोकने में कामयाब रहे और वेस्ट जोन को जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट जोन की पूरी टीम जल्दबाजी में दिखाई दी और रेड टीम के गेंदबाज विनीत कुमार यादव व अरूणव ने 3 – 3 विकेट के बाद आदित्य कुमार की 2 विकेट के सामने महज 20 ओवरों में 189 रनों पर सिमट गई । वेस्ट जोन के बल्लेबाज आदित्य जयसवाल ने 39 रन, रितेश कुमार ने 36 रन व शिवम सिंह ने 30 रन का योगदान दिया। लेकिन टीम को जीत दिलाने में अन्य बल्लेबाज नाकाम रहे और टीम रेड के हाथों वेस्ट जोन को 77 रनों से हार झेलनी पड़ी। जबकि इस जीत से टीम रेड ने फाइनल में अपनी जगह बनाने की उम्मीदों को कायम रखा है जिसके लिए कल होने वाली अंतिम लीग मुकाबला में बेहतर नेट रन रेट से जीत दर्ज करने के पश्चात नेट रन रेट पर निर्भर करेगी।

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी आदित्य कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा। जबकि सौरव चक्रवर्ती सहित सेंटर को-ऑर्डिनेटर राजीव रंजन चौहान उर्फ गोलू बीसीए के मैच ऑब्जर्वर ज्योति कुमार, मीडिया कमेटी के सदस्य सुरेश मिश्रा आदि ने मैच प्रारंभ होने से पूर्व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया।

कल दिनांक 25 मई 2023 को पूल (बी) का आखिरी लीग मुकाबला नॉर्थ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन रेड के बीच प्रातः 8:30 बजे से खेला जाएगा।जिसके बाद 26 मई 2023 को पूल (ए) की चैंपियन टीम सेंट्रल जोन के साथ पूल (बी) कि चैंपियन टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

 

Related Articles

error: Content is protected !!