Home Bihar गोपालगंज में बिहार लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस के लिए खिलाड़ियों का हुआ चयन

गोपालगंज में बिहार लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस के लिए खिलाड़ियों का हुआ चयन

by Khelbihar.com
पटना : खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वावधान में गोपालगंज के सीबीएसई सेकेंडरी एजुकेशन पब्लिक स्कूल बसडिला खास , गोपालगंज में रविवार (16 जुलाई) को बिहार लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस में खेलने वाली टीमों के गठन के सेलेक्शन ट्रायल आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव नीरज कुमार पप्पू , विशिष्ट अतिथि सीबीएसई सेकेंडरी एजुकेशन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जितेंद्र प्रसाद, गोपालगंज ताइक्वांडो संघ के सचिव कमल कुमार पटेल , खो-खो एसोसिएशन गोपालगंज के वॉइस प्रेसिडेंट विनीत कृष्णा गुप्ता, कोषाध्यक्ष प्रिंस राज, डॉ 0 गणेश राय, वॉइस प्रेसिडेंट ताइक्वांडो गोपालगंज सोहेल ने दीप प्रज्ज्वलित कर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर सेलेक्शन ट्रायल का शुभारंभ किया।

प्रतीक चिन्ह देकर अतिथियों का स्वागत किया गया । कार्यक्रम का संचालन गोपालगंज डिस्ट्रिक्ट खो-खो एसोसिएशन के सेक्रेटरी विनीत शर्मा कर रहे थे। स्कूल की महिला खो-खो खिलाड़ियों ने स्वागत गान पर नृत्य कर सबों का मन मोह लिया।

इस सेलेक्शन ट्रायल  में प्रदेश के सभी जिलों के सैकड़ों  प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने  बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया एवं अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अल्टीमेट खो-खो में भाग लेने वाले बिहार के इकलौते खिलाड़ी अश्विनी कुमार को थावे वाली  माता की तस्वीर देकर विशेष रूप से सम्मानित किया गया। साथ ही सभी जिला के टीम प्रभारी  को भी सम्मानित किया गया।

खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव नीरज कुमार पप्पू ने कहा कि बिहार वीमेंस खो-खो लीग के शानदार आयोजन के बाद संघ ने पुरुषों की लीग कराने का फैसला लिया जिसके लिए यह सेलेक्शन ट्रायल  आयोजित किया गया। उ‌न्होंने कहा कि इस लीग में कुल 1 लाख की नकद राशि प्रदान किया जायेगा। इस लीग में अल्टीमेट खो-खो लीग के नियमों को लागू किया जायेगा। साथ ही इस लीग के द्वारा प्रदेश के प्रतिभाशाली खो-खो खिलाड़ियों को चयनित कर उनकी प्रतिभा को निखारने हेतु मंच प्रदान किया जाएगा , साथ ही आगे बढ़ाने में हर संभव मदद की जाएगी । इस लीग का आयोजन बिहार में पहली बार होने जा रहा है, जो कि अपने आप में एक इतिहासिक आयोजन होने वाला है।

Related Articles

error: Content is protected !!