Home Bihar भारतीय टीम में शामिल बिहार के खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने ट्रैक शूट व किट्स प्रदान कर किया

भारतीय टीम में शामिल बिहार के खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने ट्रैक शूट व किट्स प्रदान कर किया

by Khelbihar.com

पटना : ताशकंद में 21 से 26 अगस्त तक आयोजित होने वाली विश्व जूनियर एवं यूथ जूजित्सू चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल बिहार के खिलाड़ियों को खेल मंत्री जितेंद्र कुमार राय और राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज राज ने ट्रैक शूट और किट्स प्रदान कर विदा की। प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रण शंकरण ने खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

भारत सरकार से मान्यता प्राप्त एशियाड में शामिल मार्शल आर्ट की इस विधा में पटना के अभिज्ञात कुमार (-73 किग्रा), कटिहार के अभय कुमार मिश्रा (-69 किग्रा), सनोज कुमार (-62 किग्रा), भागलपुर की निलम कुमारी (-48 किग्रा) और चांदनी राज (-40 किग्रा) पदक जीत भारत और अपने बिहार का गौरव बढ़ाने की कोशिश करेंगे। ये सभी खिलाड़ी नवाजा फाइटिंग स्पर्धा में मैट पर उतरेंगे।

बिहार जूजित्सू संघ के अध्यक्ष विनय कुमार सिंह, महासचिव विकास कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत सोमवार से करेगी। दोनों ने बताया कि बिहार राज्य खेल प्राधिाकरण के सहयोग से आयोजित प्रशिक्षण शिविर का फायदा जरूर होगा और खिलाड़ी पदक जीतकर लौटेंगे। विनय सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर बिहार के खिलाड़ियों का जूजित्सू में वर्चस्व रहा है और अब तक वे किसी भी खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 54 पदक जीत चुके है। इसी के परिणामस्वरूप भारतीय टीम में बिहार के पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

Related Articles

error: Content is protected !!