Home Bihar मोतिहारी के सकीबुल गणि चयन बिहार विजय हज़ारे टीम में,जिला संघ ने दी बधाई

मोतिहारी के सकीबुल गणि चयन बिहार विजय हज़ारे टीम में,जिला संघ ने दी बधाई

by Khelbihar.com

मोतिहारी : बीसीसीआई के द्वारा आयोजित सत्र 2023-24 के विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पू.चंपारण के खिलाड़ी सकीबुल गनी का चयन बिहार टीम में हुआ हैं।15 सदस्यीय बिहार टीम में बतौर हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में सकीबुल गनी को जगह मिली हैं।यह टूर्नामेंट 23 नवंबर से शुरू होने जा रही हैं।50 ओवर वाली एकदिवसीय मैचों की इस टूर्नामेंट की मेजबानी अहमदाबाद (गुजरात) को मिला हैं।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रवि राज के हवाले से जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया की सकीबुल गनी एक बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं जिसने पहले भी कई बार अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया हैं।पिछले तीन-चार सत्र से वह लगातार बिहार टीम का हिस्सा रहे हैं।

हाल ही में बिहार के सैयद मुश्ताक अली टीम में सकीबुल गनी को उपकप्तान भी बनाया गया था।वही उन्होंने पिछले तीन-चार सत्रों से लगातार रणजी ट्रॉफी(चार दिवसीय),सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी(20-20) और विजय हजारे ट्रॉफी(50-50) के लिए बिहार टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं। सत्र 2021-22 में अपने कैरियर के आगाज सत्र में ही उन्होंने मिजोरम के खिलाफ अपने डेब्यू रणजी मैच में बिहार के लिए 405 गेंद में 341 रन(56×4 व 2×6) की शानदार पारी खेलकर रणजी ट्रॉफी डेब्यू मैच में व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया।

वही सकीबुल गनी ने पूर्व में बिहार अंडर-23 के लिए 306,281 और 147 रन की जबरदस्त पारी के साथ-साथ विजय हजारे टूर्नामेंट में 113 और 94 रन की पारी खेली हैं।मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली हैं।कई अवसर पर अपनी गेंदबाजी का भी दमखम उन्होंनेदिखाया हैं।

बीसीए गवर्निंग काउंसिल कन्वेनर सह इसीडीसीए उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर गौतम, सचिव रवि राज,कोषाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,क्लब प्रतिनिधि अय्याज अहमद,खिलाड़ी प्रतिनिधि मधुरेन्द्र सिंह व ब्यूटी कुमारी, चयनसमिति चेयरमैन रामप्रकाश सिन्हा, चयनसमिति सदस्य संजय कुमार टुन्ना,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,स्टेट पैनल अम्पायर वेदप्रकाश,मो.कुद्दुस व मो.तैयब सहित पूर्व खिलाड़ियों ने सकीबुल गनी को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!