Home Bihar बक्सर को हराकर मुजफ्फरपुर फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में

बक्सर को हराकर मुजफ्फरपुर फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में

by Khelbihar.com

बक्सर : 18 वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में DYMCC मुजफ्फरपुर ने फैज एकादश बक्सर को 28 रनों से पराजित कर लगातार तीसरे वर्ष फाइनल में स्थान बना लिया। आज के मैच का शुभ उद्घाटन मुख्य अतिथि बक्सर के ASDM दीपक कुमार द्वारा खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर किया तथा गेंद को बल्ले से हीट करके किया।

टॉस बक्सर टीम के कप्तान पंकज वर्मा ने जीता और मुजफ्फरपुर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मुजफ्फरपुर की टीम ने निर्धारित 21 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिसमें समीर ने सर्वाधिक 54 रन, राहुल रोनाल्ड ने 44 रन आलोक तथा असफाक खान 23-23 रनों का योगदान किया। अंकित,आकाश, एवं समीम ने 2-2 विकेट प्राप्त किया तथा अमृत ने 1विकेट प्राप्त किया।

इसके जवाब में फैज एकादश बक्सर ने निर्धारित 21 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर मात्र 153 रन ही बना सकी। जिसमें गुपिल राय ने सर्वाधिक 51 रन, अमृत ने 38 रन, विकास पटेल ने 28 रन हृदयानंद ने 12 रनों का योगदान किया। शेष बल्लेबाज कुछ खास न कर सके। मुजफ्फरपुर की तरफ से आलोक ने 4 , सुमन ने 3 विकेट जबकि राहुल रोनाल्ड, आदित्य एवं राहुल कुमार ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।इस प्रकार मुजफ्फरपुर की टीम ने लगातार तीसरे वर्ष फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच के दौरान बक्सर के सांसद केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबेमैच के दौरान बक्सर के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री माननीय अश्वनी कुमार चौबे एवं शुभ नारायण पाठक, दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ ने विजेता एवं उपविजेता ट्रॉफी का अनावरण किया एवं किला मैदान को खेल मैदान बनाने का आश्वासन दिया इनके अलावे अन्य अतिथियों में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिप्टी चेयरमैन विकास आनंद प्रदीप दुबे सेठ छन्नू लाल ऋषिकेश त्रिपाठी अखिलेश पांडे फसी आलम डॉक्टर श्रवण तिवारी ओम जी यादव पिंटू सिंघानिया विजिटिंग इत्यादि के साथ-साथ आयोजन समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।

मैच में अंपायर की भूमिका में राजेश कुमार यादव एवं जितेंद्र राय कमेंटेटर के रूप में जितेंद्र प्रसाद विक्की जायसवाल एवं इमरान फरीदी जबकि स्कोरर के रूप में गोपाल राणा एवं आफताब आलम फ़ैज़ अहमद की पुण्यतिथि 17 जनवरी को गया एवं मुजफ्फरपुर की टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा

Related Articles

error: Content is protected !!