Home Bihar सीतामढ़ी जिला ओलंपिक संघ की बैठक संपन्न,लिये गये कई महत्वपूर्ण निर्णय।

सीतामढ़ी जिला ओलंपिक संघ की बैठक संपन्न,लिये गये कई महत्वपूर्ण निर्णय।

by Khelbihar.com

सीतामढ़ी : जिला ओलंपिक संघ की एक बैठक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ रविन्द्र कुमार यादव की अध्यक्षता में बुधवार को देर संध्या जिला मुख्यालय अवस्थित जानकी विहार में आयोजित हुई जिसमे जिले में खेलकूद के विकास तथा ग्रामीण प्रतिभाओं को जिले के मुख्य पटल पर ला कर उन्हें प्रोत्साहित करने से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

बैठक की शुरूआत में संघ के अध्यक्ष डॉ आर के यादव ने जिले में खेलकूद के स्वर्णिम इतिहास की चर्चा करते हुये कहा कि हाल के वर्षों में खेलकूद की गतिविधियां शिथिल हो गयी है तथा दो-चार खेल संघों को छोड़ कर अन्य सभी के क्रियाकलाप कागजों में ही सिमट गई है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिला खेल संघों को अपनी क्रियाकलाप पंचायत स्तर पर ले जाने की बात कही तथा कहा कि पंचायत स्तर से प्रखंड स्तर होते हुये जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में ग्रामीण प्रतिभाओं की प्रतिभागिता सुनिश्चित कराने पर ही बेहतर खिलाड़ी पैदा किये जा सकते हैं।

बैठक में सर्वसम्मति से जिला वॉलीबॉल संघ के सचिव पद पर अरविंद कुमार,जिला टेबलटेनिस संघ के सचिव पद पर संजय कुमार गुप्ता तथा जिला साइक्लिंग संघ के सचिव पद पर धनंजय कुमार को बनाये जाने की घोषणा की गई तथा उन्हें संबंधित खेल की गतिविधि प्रारम्भ करने को भी कहा गया। डॉ राजीव कुमार काजू के प्रस्ताव पर आगामी फरवरी माह में जिला स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता तथा मार्च माह में जिला स्तरीय फुटबॉल लीग के आयोजन का निर्णय बैठक मे सर्वसम्मति से लिया गया।

सदस्यता शुल्क निर्धारण,संघ का बैंक खाता खोलने का भी निर्णय बैठक में लिया गया। उपस्थित सदस्यों के इस शिकायत पर की बिहार सरकार के द्वारा आयोजित खेलकूद आयोजनों की सूचना खेल संघों को समय पर उपलब्ध नही करायी जाती है,एक शिष्टमंडल बनाकर जिला पदाधिकारी से मिलने का भी निर्णय बैठक में लिया गया। बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। बैठक के अंत मे मकरसंक्रांति के अवसर पर एक सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया जिसका सभी ने लुफ्त उठाया।

बैठक में जिला ओलंपिक संघ के सचिव डॉ दिलीप कुमार यादव,बिहार वेटलिफ्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सह जिला भारोत्तोलन संघ के अध्यक्ष अतुल कुमार,दिलीप कुमार सिंह,रितेश रमण सिंह,मो शाकीर हुसैन,डॉ राजीव कुमार काजू,सुरेश कुमार,संजय कुमार,सतीश कुमार,राजा कुमार,मुनेंद्र कुमार,संजय कुमार गुप्ता,धनंजय कुमार,अरविंद कुमार,अजय कुमार,मनीष कुमार आदि भी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!