Home Bihar 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में 1 अंक से हारी  बिहार टीम

33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में 1 अंक से हारी  बिहार टीम

by Khelbihar.com
पटना, 2 अप्रैल। बिहार की टीम 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप से बाहर हो गई है। प्री क्वार्टरफाइनल के रोमांचक मुकाबले में बिहार की टीम तमिलनाडु से मात्र 1 प्वायंट के अंतर से हार गई।
स्थानीय पाटलिपुत्र खेल परिसर में बिहार राज्य कबड्डी संघ की मेजबानी में चल रही इस चैंपियनशिप के तीसरे दिन नॉकआउट के मुकाबले शुरू हो गए। प्री क्वार्टरफाइनल में बिहार का मुकाबला तमिलनाडु से था। एक समय बिहार की तमिलनाडु पर 9 अंक की बढ़त थी पर इसके बाद तमिलनाडु ने वापसी की और बिहार को 32-31 से पराजित किया।
इस मैच का उद्घाटन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्र शंकरण ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। स्वागत बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय ने किया।

अन्य प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को 34-14, पंजाब ने दिल्ली को 41-24, गोवा ने तेलंगाना को 53-28, यूपी ने महाराष्ट्र को 59-28,उत्तरांचल ने असम को 47-44,राजस्थान ने साई को 33-16 और छत्तीसगढ़ ने झारखंड को 32-29 से पराजित किया।क्वार्टरफाइनल में हरियाणा का मुकाबला पंजाब, गोवा का मुकाबला यूपी, तमिलनाडु का मुकाबला उत्तरांचल और राजस्थान का मुकाबला छत्तीसगढ़ से होगा। क्वार्टरफाइनल मुकाबला आज ही खेला जायेगा।

पुरस्कार वितरण समारोह 3 अप्रैल को

इस प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले और पुरस्कार वितरण समारोह 3 अप्रैल को शाम पांच बजे आयोजित किया गया है। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि खेल विभाग के प्रधान सचिव डॉ बी राजेन्दर (भाप्रसे) होंगे। जबकि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्रन शंकरण (भापुसे) विशिष्ट अतिथि होंगे जबकि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज कुमार राज (भापुसे) सम्मानित अतिथि होंगे।इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर प्रियंका पिलनिया और पूजा इस समारोह के आकर्षण का केंद्र होंगी।

Related Articles

error: Content is protected !!