Home Bihar कूच बिहार ट्रॉफी में बंगाल ने बिहार को 10 विकेट से हराया

कूच बिहार ट्रॉफी में बंगाल ने बिहार को 10 विकेट से हराया

by Khelbihar.com

पटना 01 दिसंबर: बीसीसीआई के तत्वाधान में आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी 2021-22 के एलिट- डी ग्रुप में बिहार और बंगाल के बीच दिल्ली में खेले जा रहे चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी में बंगाल ने बिहार को मैच के तीसरे दिन 10 विकेट से पराजित कर सभी 7 अंक अर्जित करने में सफल रही।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बिहार ने पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर 139 रन का खड़ा किया था।जिसके जवाब में बंगाल की टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 269 रनों का स्कोर खड़ा करते हुए 130 रनों का महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रही।

जिसके दबाव में बिहार की टीम दूसरी पारी में भी बंगाल के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाई और कप्तान सरमन निग्रोध के 31 रन, धनेश चौहान के 21 रन , तरुण कुमार सिंह के 23 रन जबकि कुमार श्रेय के नाबाद 35 रनों की छोटी-छोटी परियों के सहारे अपने सभी विकेट खोकर 189 रन हीं बना सका और बंगाल को मिली पहली पारी में 130 रन की महत्वपूर्ण बढ़त के बाद दूसरी पारी में जीत के लिए महज 60 रनों का लक्ष्य मिला।

बंगाल की ओर से गेंदबाज सिद्धार्थ सिंह ने सर्वाधिक 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि मिलिंद मंडल को तीन सफलता हासिल हुई।

बंगाल को जीत के लिए दिए गए 60 रन के इस आसान लक्ष्य को बिना विकेट खोए हुए हासिल करने में सफल रही। जिसमें बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने 36 रन जबकि आयुष कुमार सिंह ने 23 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को आसान जीत दिला दी।

बिहार का अगला मुकाबला त्रिपुरा के साथ 6 दिसंबर से नई दिल्ली में खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!