Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET विश्व दिव्यांग टी-10 प्रीमियर लीग सीजन 2 के लिए अभिनेता राजपाल यादव ने किया मुंबई टीम का अधिग्रहण किया ।

विश्व दिव्यांग टी-10 प्रीमियर लीग सीजन 2 के लिए अभिनेता राजपाल यादव ने किया मुंबई टीम का अधिग्रहण किया ।

by Khelbihar.com

मुंबई 12 फरवरी:  विश्व दिव्यांग टी10 प्रीमियर लीग ने पैरा-क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से विकलांग व्यक्तियों के लिए क्रिकेट मैचों के अपने सीजन 2 की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश की टीम के बाद, मुंबई टीम को आधिकारिक तौर पर भारतीय अभिनेता और हास्य अभिनेता राजपाल यादव द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है। श्रृंखला 23 मार्च 2022 के महीने में शुरू होने के लिए तैयार की जा रही है और नोएडा के एक स्टेडियम में होगी।

द वर्ल्ड दिव्यांग टी10 प्रीमियर लीग में सक्षम और उत्साही खिलाड़ियों में से हर एक को मैदान देते हुए, आठ क्रिकेट टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई देंगी। टीमों में अफगानिस्तान और बांग्लादेश सहित दुनिया भर के खिलाड़ी हैं। पिछले पैरा-ओलंपिक सदस्य जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने राष्ट्रों को शालीनता से संबोधित किया है, वे भी इस लीग का हिस्सा बन रहे हैं।

राजपाल नौरंग यादव एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता हैं, जिन्हें सिल्वर स्क्रीन पर प्रतिष्ठित भूमिकाएँ निभाते हुए देखा गया है। उनकी सबसे प्रशंसित फिल्मों में गरम मसाला, चुप चुप के, ढोल, फिर हेरा फेरी और कई अन्य शामिल हैं। हालांकि उन्हें नकारात्मक भूमिकाओं में अपार सफलता मिली, लेकिन दर्शकों ने उन्हें उनकी कॉमिक टाइमिंग और हंसी के भागफल के लिए पसंद किया। उन्होंने 2015 में किक 2 के साथ तेलुगु उद्योग में अपनी शुरुआत की।

एक टीम हासिल करने के बारे में बात करते हुए, अभिनेता राजपाल यादव ने कहा, “मैं वर्ल्ड दिव्यांग प्रीमियर लीग टी10 का हिस्सा बनकर खुश हूं, क्योंकि यह निश्चित रूप से खिलाड़ी के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा।

क्रिकेट को हमारे आसपास के ज्यादातर लोग पसंद करते हैं और मुझे खुशी है कि मैं इस तरह की युवा प्रतिभाओं को करीब से खेलते हुए देख पाऊंगा। भौतिक सीमाओं को उन्हें अपनी योग्यता साबित करने से कभी नहीं रोकना चाहिए और प्रीमियर लीग उन्हें एक विश्वसनीय मंच देकर अद्भुत काम कर रही है। मैं उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं और उन्हें हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए देखना पसंद करूंगा।”

प्रीमियर लीग के बारे में बात करते हुए, संस्थापक राजीव मिश्रा ने कहा, “मेरे पास हमेशा ऐसी प्रतिभाओं की मदद करने का विजन था, जिन्हें लोग पहचान नहीं पाते हैं। इस मंच के माध्यम से मुझे खुशी है कि कई युवा प्रतिभाएं अपनी योग्यता साबित करने में सक्षम होंगी।

यह निश्चित है कि कई क्रिकेट प्रेमी सामने आएंगे और इस मंच का भरपूर उपयोग करेंगे। विश्व दिव्यांग टी10 प्रीमियर लीग के माध्यम से लोग इन युवा प्रतिभाओं के बारे में जानेंगे और निश्चित रूप से कई लोगों का दिल जीतेंगे। इस विशाल क्षण को देखने के लिए विश्व दिव्यांग टी10 के उपाध्यक्ष कुलदीप यादव वहां मौजूद थे।

पैरा-क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया को फरवरी में शुरू होने वाले दूसरे सीज़न के लिए सभी कार्यवाही का कार्यवाहक नियुक्त किया गया है। निस्संदेह यह कहा जा सकता है कि विश्व दिव्यांग टी 10 प्रीमियर लीग ने विशेष रूप से विकलांग खिलाड़ियों को मैदान पर अपनी कॉलिंग खोजने की यात्रा शुरू करने और प्रतिभा की अधिकता के साथ न्याय करने में मदद की है जो वे अपने भीतर ले जा रहे हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!