Home वर्ल्डकप-2019 वर्ल्डकप:-16 अंपायरों की लिस्ट में भारत से सिर्फ एस. रवि को जगह मिली।।

वर्ल्डकप:-16 अंपायरों की लिस्ट में भारत से सिर्फ एस. रवि को जगह मिली।।

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वर्ल्ड कप के लिए 22 मैच ऑफिशियल्स की लिस्ट जारी कर दी। इनमें 16 अंपायर और छह मैच रेफरी शामिल हैं। अंपायरों की लिस्ट में भारत से सिर्फ एस. रवि को जगह मिली है। वे आईसीसी एलीट पैनल में इकलौते भारतीय हैं। उन्होंने अब तक 33 टेस्ट, 42 वनडे और 18 टी-20 में अंपायरिंग की है। 12वां वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाएगा।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

रवि हाल ही में आईपीएल के दौरान विवाद में फंस गए थे। मुंबई-बेंगलुरु के मैच में उन्होंने लसिथ मलिंगा की आखिरी गेंद को नो-बॉल नहीं दिया था। इससे बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी निराश थे। रोहित ने कहा था, “यह क्रिकेट के लिए सही नहीं है।”

उद्घाटन मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच
वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच द ओवल में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून मैच रेफरी होंगे। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और ऑस्ट्रेलिया के ब्रूस ऑक्सनफोर्ड मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के पॉल रिफेल थर्ड और वेस्टइंडीज के जोए विल्सन फोर्थ अंपायर होंगे।

ब्रॉड और क्रो चौथी बार वर्ल्ड कप में अंपायर
श्रीलंका के रंजन मदुगले छठी बार वर्ल्ड कप में मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे। वहीं, इंग्लैंड के क्रिस ब्रॉड और न्यूजीलैंड के जेफ क्रो चौथी बार वर्ल्ड कप में रेफरी होंगे। अंपायरों में पाकिस्तान के अलीम डार पांचवीं और इंग्लैंड के इयान गोल्ड चौथी बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

गोल्ड इंग्लैंड के विकेटकीपर थे
गोल्ड का यह आखिरी वर्ल्ड कप होगा। वे टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे। 61 साल के गोल्ड ने अब तक 74 टेस्ट, 135 वनडे और 37 टी-20 मुकाबलों में अंपायरिंग की भूमिका निभाई है। वे 1983 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर थे।

लीग राउंड के बाद होगी सेमीफाइनल के लिए मैच ऑफिशियल्स की घोषणा
सेमीफाइनल मैच के लिए ऑफिशियल्स की घोषणा लीग राउंड के खत्म होने के बाद की जाएगी। वहीं, फाइनल के लिए सेमीफाइनल मैच खत्म होने के बाद मैच ऑफिशियल्स की लिस्ट जारी होगी

Related Articles

error: Content is protected !!