Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ गत चैंपियन भागलपुर हेमन ट्रॉफी के फाइनल में पहुँची,कैमूर को 51 रन से हराया।

गत चैंपियन भागलपुर हेमन ट्रॉफी के फाइनल में पहुँची,कैमूर को 51 रन से हराया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

भागलपुर।। सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे हेमन ट्राॅफी सुपर लीग के दूसरे सेमीफाइनल में बुधवार को भागलपुर ने कैमूर को 51 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। 10 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा। जिसमें भागलपुर का मुकाबला बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन से होगा। यह मैच थ्री डेज (तीन दिन) के फॉर्मेट में खेला जाएगा।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी सुपर लीग के दूसरे दिन बुधवार को कैमूर की टीम निर्धारित 60 ओवर वाले पहली पारी की बचे 30 ओवर खेलने के लिए उतरी और 173 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ भागलपुर ने कैमूर पर 115 रनों की बढ़त बना ली। कैमूर की ओर से बल्लेबाजी में कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में आमिर, सूर्यवंश, अभिषेक और भानु को 2-2 विकेट मिले। सचिन ने 1 विकेट लिया।

वहीं निर्धारित 30 ओवर की दूसरी पारी खेलने उतरी भागलपुर की टीम 29.4 ओवर में 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बासुकीनाथ में सर्वाधिक 39 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। सचिन कुमार ने 37 रन बनाए। कैमूर की ओर से गेंदबाजी में विकास पटेल ने 6 ओवर में 30 देकर 3 विकेट लिये। सुफियान आलम ने 6 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिये। रेहान खान और विशाल दास ने एक-एक विकेट लिये। इसी के साथ भागलपुर ने कैमूर के सामने 276 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर की टीम निर्धारित 30 ओवर की दूसरी पारी में 30 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन ही बना सकी। इसी के साथ भागलपुर ने 51 रनों से कैमूर को दूसरा सेमीफाइनल मैच हरा दिया और फाइनल में प्रवेश किया। कैमूर की ओर से बल्लेबाजी में विवेक मोहन नबाद 58 रन बनाए। रेहान खान ने तेज खेलते हुए 17 गेंदों पर 5 छक्के और एक चौके की मदद से 45 रनों की पारी खेली। विकास मोहन ने 39 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में अभिषेक ने 6 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिये। शेखर आनंद ने दो विकेट लिये। आमिर, सूर्यवंश और सचिन ने एक-एक विकेट लिये।

मैच में निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतिहारी) ने निभाई। स्कोरर धर्मजंय, कॉमेंटेटर संजीव चौधरी व नवल जी थे। मौके पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा, बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, कुमार, रक्षेण, बंटी, अमन, आकाश आदि थे।

Related Articles

error: Content is protected !!