Home पटना क्रिकेट केएनसीसी के रीयूनियन नाईट क्रिकेट मैच में पहुँचे पिछले दशक के दिग्गज खिलाड़ी।देखे पूरी ख़बर।

केएनसीसी के रीयूनियन नाईट क्रिकेट मैच में पहुँचे पिछले दशक के दिग्गज खिलाड़ी।देखे पूरी ख़बर।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। शनिवार 26 मई को राजधानी के ऊर्जा क्रिकेट मैदान में पटना जिला क्रिकेट संघ से रजिस्टर टीम कमला नेहरू क्रिकेट क्लब के दुआरा टीम के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान खिलाड़ियो के बीच एक रीयूनियन नाईट क्रिकेट मैच का आयोजन किया ।।आपको बता दे कि वर्तमान में ऊर्जा स्टेडियम पहले पूरे पटना क्रिकेट फ्रेटर्निटी मे कमला नेहरू क्रिकेट फ़ील्ड के नाम से जाना जाता था और टीम का प्रैक्टिस तथा मैच वही पर होता था जिससे मुहल्ले के सारे खिलाड़ी उसी मैदान में खेला करते थे।।

26 मई को आयोजित रीयूनियन मैच में केएनसीसी के बहुत सारे पुराने दिगाज खिलाड़ियों का एक दूसरे से फिर उसी ग्राउंड में मुलाक़ात हुई तथा सबो ने अपने उन बीती दिनों को याद किया जब वह एक दूसरे के साथ खेला करते थे बाद में रात्रि मैच का लुफ्त भी उठाए।लेकिन उन पुरानी यादों को याद करते हुए सभी भावुक हो गए जब उन्होंने अपने पुराने मैदान को एक नए रूप में देखा तो।

इस मौक़े पर केएनसीसी के मेंबर के दुआरा इस टीम से जुड़े स्व: राजदेव ,नारायण सिंह,अनिल कुमार मिश्रा,संजय कुमार और शशि रंजन को फूल अर्पित कर श्रधंजलि दी गयी इस सबो का टीम के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा।।इस टीम के फाउंडर मेंबर गुरु श्री नवीन कुमार और श्री गोपाल सिंह को सम्मानित किया गया,

इस मौके पर नवीन कुमार ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए बताया कि इसी ग्राउंड पर कैसे सभी लोग एकजूट होकर केएनसीसी का निर्माण किये तथा कभी विपरीत परिस्थितियों से इसे ऊँचाई पर लेकर आए।

उन्होंने आगे बताया कि टीम का निर्माण 1979 में किया गया और पहली बार मे ही पीडीसीए के सीनियर डिविजन लीग के लिए क्वालीफाई कर गयी थी।आयोजन को लेकर कहा कि यह एक अच्छी पहल है कि जहाँ पर हम सब पुराने लोग फिर से एक साथ इकट्ठा हुए हैं केएनसीसी को फिर से एक नई ऊंचाई पर पहुँचने की कोसिस की जाएंगी।।इस मौके पर श्री आलोक कुमार ने सभी पूर्व खिलाड़ियों का स्वागतम किया।।

मैच में कई पूर्व खिलाड़ियो ने हाथ आजमाया केएनसीसी के करीब 75 खिलाड़ियो ने शह परिवार भाग लिया जिसमे दीपक सिंह,राज कुमार वर्मा,आलोक कुमार,निखिलेश रंजन,शाहीन अख्तर,विष्णु शंकर,प्रेम शंकर,इंद्रजीत, अखिल कुमार,गौतम दस,राजीव रंजन(सप्पू) कानन भट्टाचार्य,समरेंद्र चक्रबर्ती, संदीप राज,ऋषिराज,बिमलेश,हेमंत,आशुतोष कुमार,आशीष दस ,धनन्जय सिंह,उमेश कुमार,प्रभाकर,राकेश कुअंर,अरविंद कुमार,अविनाश कुमार, संजय सिन्हा पिन्टू,राजेश इत्यादि कई लोग महजुद थे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में केशव रंजन,संवार भारती, सुनील कुमार सिंह,अजय नारायण शर्मा,बिके नारायण जैसे कई दिग्गज महजूद रहे। मैच समाप्ति के बाद सह परिवार रात्रि भजन का भी लुफ्त उठाया।।

रीयूनियन मैच:-
टॉस गोपाल एल्वेन ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए 128 रन 7 विकेट पर बनाए।राज कुमार वर्मा 10 रन,भीम सिंह 14 रन,मनोज सिंह 19 रन पुल्लु दा 12 रन ।गेंदबाजी में नवीन एल्वेन के अखिल 2 विकेट,अविनाश 1 विकेट लिए।।

इस लक्ष्य को नवीन एल्वेन ने 17 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाकर जीत लिया ,दीपक 21 रन,संजय सिन्हा 20 रन,राजीव 24 रन बनाए।गेंदबाज में गोपाल एल्वेन के गौतम दस 3 विकेट,राकेश कुमार 1 विकेट लिए।नवीन एल्वेन 3 विकेट से जीता तथा ट्रॉफी पर कब्जा किया।अम्पायर में गुलेज़ अख्तर तथा राजेश पुट्टू स्कोरर में गौतम राज थे।।

Related Articles

error: Content is protected !!