Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ बिहार में क्रिकेट का तेजी से विकास हो रहा है,बीसीए का कैलेंडर जल्द जारी करेंगे : रविशंकर

बिहार में क्रिकेट का तेजी से विकास हो रहा है,बीसीए का कैलेंडर जल्द जारी करेंगे : रविशंकर

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

बेगुसराय : बिहार क्रिकेट अब विकास के मार्ग पर चल चूका है, प्रारम्भिक उपलब्धियां राज्य के क्रिकेटरों और क्रिकेट से जुड़े व्यक्तियों , संस्थाओं की जिम्मेवारी को बढ़ा दिया हैं. हम सब राज्य में क्रिकेट के विकास के लिए प्रतिबद्द है, वो दिन दूर नहीं जब बिहार के खिलाडी राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर सम्पूर्ण बिहार को गौरवान्वित होने का मौका देंगे .

ये बाते बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने बेगुसराय के होटल युवराज में संवाददाताओं से बातचीत में कही. इस प्रेस वार्ता का आयोजन बेगुसराय जिला किकेट एसोसिएशन के द्वारा किया गया. राज्य में  क्रिकेट की उपलब्द्धियों पर चर्चा करते हुए श्री रविशंकर ने कहा की बिहार को बीते वर्ष सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बीसीसीआई के द्वारा आयोजित घरेलू मैचों के सभी फॉर्मेट में खेलने का अवसर 18 वर्षों के बाद मिला और हमारे खिलाडियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वो न केवल बीसीए बल्कि हरेक बिहारवासी के लिए फक्र की बात है .


श्री रविशंकर ने आगे कहा की यह हमलोगों की उपलब्धी हीं है की आज बिहार के चार U-19 आयु वर्ग के खिलाडी इंडिया U-19 टीम के चयन के लिए हो रहे कैम्प के हिस्सा  है बिहार के खिलाडी, रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन  ने देश हीं नहीं विश्व में अपनी स्पिन गेंदबाजी का लोहा मनवा चूके, भारतीय टीम के कप्तान रह चूके स्वनाम धन्य बिशन सिंह बेदी का 44 वर्ष पूर्व का रिकार्ड तोड़ कर बिहार के एक एक व्यक्ति को गौरवान्वित होने का मौका दिया .


बिहार की टीम विजय हजारे टुर्नामेंट में पूल चैंपियन बनी.
बिहार की टीम U-19 बीनू मांकड़ टुर्नामेंट में पूल चैंपियन बनी बिहार U-19 आयु वर्ग के कप्तान अपूर्वा आनंद  2018-19 के सत्र में देश में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाडी बने, देश में होने वाले चैलैंजर ट्राफी U-19 में बिहार के चार खिलाडियों को टीम में स्थान मिला,बीसीसीआई के द्वारा प्रशिक्षण देकर आठ व्यक्तियों को विडियो अनालिस्ट और चार को स्कोरर बनाया गया . ये सभी बिहार के है और अब ये लोग बीसीए नहीं बल्कि बीसीसीआई के पैनल में शामिल है .
बिहार टीम के सात खिलाडियों को बीसीसीआई की चयन समिति द्वारा चयनित कर एनसीए के द्वारा होने वाले कैम्प में प्रशिक्षित किया गया

.बिहार टीम की चार लड़कियों को भी एनसीए के द्वारा प्रशिक्षित कराया गया ,बिहार टीम U-16 आयु वर्ग के पांच खिलाडियों का जोनल कैम्प के लिए चयन किया गया है ,बिहार टीम के फिजियो मि. अभिषेक को बीसीसीआई द्वारा इस्ट ज़ोन के U-16 आयु वर्ग के खिलाडियों के  लिए भुवनेश्वर में जोनल कैम्प के लिए फिजियो बनाया गया है।।


आगे बोलते हुए श्री रविशंकर ने कहा की इस सत्र में भी हमारी सभी टीम बढ़िया करें इसके लिए हम सब प्रयास कर रहें है . बेगुसराय जिला क्रिकेट संघ के सभी सदस्य , क्रिकेट से जुड़े लोग  U-23 के जोनल मैचों के सफल आयोजन के लिए बधाई के पात्र है . आगे भी हम बेगुसराय में मैचों के कराने , यहां क्रिकेट के आंतरिक संसाधन का विकास हो , इसके लिए बेगुसराय जिला क्रिकेट संघ के साथ विमर्श कर रहे है!

उन्होंने बताया कि एक महीने में बीसीए का कैलेंडर जारी किया जाएगा । हम लोग तीन कैटेगरी जिसमें U-19, U-16 और सीनियर का मैच एक साथ पूरे बिहार में आयोजित करने पर काम कर रहे हैं ।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बेगुसराय जिला में बिहार सरकार के द्वारा या प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा जमीन उपलब्ध होने पर बेगूसराय जिले में स्टेडियम का निर्माण हो सकेगा बीसीएल लगातार इन इन्फ्राट्रक्चर को लेकर बिहार क्रिकेट संघ बेगूसराय में लगातार स्टेडियम निर्माण को लेकर जमीन की तलाश कर रही है जमीन उपलब्ध होने पर बहुत जल्दी बेगूसराय में एक अच्छे स्टेडियम का निर्माण हो सकेगा ताकि आने वाले समय में बेगूसराय में निधि स्टेट लेवल का टूर्नामेंट आयोजित हो सकेगा

इस अवसर पर बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन राजेश सिंह बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह सहरसा जिला क्रिकेट संघ के सचिव बादल बनर्जी मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ सचिव अमित कुमार क्लब प्रतिनिधि सुनील सिंह प्रमोद कुमार संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश बीसीए मीडिया कमिटी के संयोजक संतोष झा बीहट नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह कोषाध्यक्ष राजीव रंजन कक्कू खिलाड़ी प्रतिनिधि रणवीर कुमार विनय झा मुख्य रूप से प्रेस वार्ता में मौजूद थे!

Related Articles

error: Content is protected !!