Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट एशेज में पहले दिन स्टीव स्मिथ ने लगाया शतक ,क्लिक कर पढ़े

एशेज में पहले दिन स्टीव स्मिथ ने लगाया शतक ,क्लिक कर पढ़े

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 2019 की एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। गुरुवार को एजबेस्टन में शुरू हुए पहले टेस्ट का पहला दिन स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट मात्र 35 रन पर ही गंवा दिए। इससे पहले कि टीम संभल पाती, ब्रॉड और वोक्स की सटीक गेंदबाजी आगे उसने मात्र 122 रन पर ही अपने 8 विकेट गंवा दिए। हालांकि एक साल के बैन के बाद टेस्ट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने टीम का एक छोर संभाले रखा और टीम के लिए अहम रन बनाते रहे। स्मिथ ने पीटर सिडल के साथ मिलकर नौंवे विकेट के लिए 88 रनों की बड़ी साझेदारी की।

दोनों ने मिलकर मुश्किल में फंसी टीम को बाहर निकाला और स्कोर को 200 के पार ले गए। सिडल ने आउट होने से पहले 85 गेंदों में 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। सिडल के आउट होने के बाद स्मिथ ने तेजी से खेलना शुरू किया और अपना 24वां टेस्ट शतक पूरा किया। स्मिथ ने लायन के साथ भी मिलकर आखिरी विकेट के लिए 74 रन जोड़े।

ब्रॉड की गेंद पर आउट होने से पहले स्मिथ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 219 गेंदों में 144 रन बनाए। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 284 रन पर आल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5 और क्रिस वोक्स ने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 10 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की तरफ से रोरी बर्न्स और जेसन रॉय क्रीज पर मौजूद हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!