Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार टेस्ट में नाम वाली जर्सी में उतरेगी

भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार टेस्ट में नाम वाली जर्सी में उतरेगी

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से एंटिगा में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ  होने वाले पहले टेस्ट मैच से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी. टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम  की जर्सी उन टेस्ट मैचों से अलग होगी, जो खिलाड़ी पहले पहनते थे.

इस नई जर्सी में पीछे नंबर लिखी होगी, जो नंबर खिलाड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में पहनकर खेलते हैं. वेस्टइंडीज  के खिलाड़ी भी भारत की तरह पहली बार टेस्ट क्रिकेट में जर्सी पहने नजर आएंगे. 

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘अगर यह प्रशंसकों को टेस्ट के साथ जोड़ने जा रहा है तो इसे पहनने में हम में से किसी को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए  क्योंकि यह हमारी शर्ट के पीछे है.’ जसप्रीत बुमराह ने भी कहा कि जर्सी अच्छी लग रही है. 

भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि उन्होंने काउंटी सर्किट में लंबे समय तक क्रिकेट में किट नंबर देखे थे. इससे प्रशंसकों को खिलाड़ियों की बेहतर पहचान करने में मदद मिलेगी. पुजारा ने कहा, ‘यदि आप सीमित ओवरों को देखते हैं तो इसमें खिलाड़ियों का नाम हमेशा पीछे होता है. प्रशंसकों के लिए खिलाड़ियों की पहचान करना आसान हो जाता है. खिलाड़ियों के लिए भी यह अच्छा है कि आपके पास अपना टेस्ट जर्सी नंबर है.’ 
 

लोकेश राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों से जो शिकायतें सुनी हैं, वह यह है कि हर कोई टेस्ट क्रिकेट में एक जैसा दिखता है और अब यह बदलेगा. राहुल ने कहा, ‘किसी को नहीं पता चलता था कि कौन है क्योंकि हम सभी की दाढ़ी है. एक बार हेलमेट पहनने के बाद, आप वास्तव में नहीं देख सकते हैं कि कौन बल्लेबाजी कर रहा है. यह थोड़ा और मजेदार है.’

Related Articles

error: Content is protected !!