Home राष्ट्रीय मोटेरा का वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम लगभग तैयार पीएम मोदी का सपना होगा पूरा,

मोटेरा का वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम लगभग तैयार पीएम मोदी का सपना होगा पूरा,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

अहमदाबाद। मोटेरा में दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है। इसका काम पिछले 2 साल से चल रहा है और ये कहा जा रहा है कि दिसंबर 2019 या फिर जनवरी 2020 तक ये पूरी तरह से तैयार होकर गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को सुपुर्द कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि ये स्टेडियम मौजूदा सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम की जगह बनाया जा रहा है और ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा।

ये स्टेडियम हमारे लिए है गौरव की बात- अमित शाह

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रहे और मौजूदा सरकार में गृह मंत्री अमित शाह ने इस स्टेडियम को पीएम मोदी का विजन बताया है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में अमित शाह ने कहा है, ‘ये प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है। इस प्रोजेक्ट के जरिए गुजरात और भारत को विश्व स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी और ये हमारी लिए बहुत गौरव की बात है। आने वाले दिनों में जल्द ही इसका काम पूरा हो जाएगा, हमें खुशी है कि इसका काम तेजी से चल रहा है।”

motera_3.jpg

राज्यसभा सांसद परिमल नाथवाणी की निगरानी में हो रहा है काम

आपको बता दें कि अमित शाह दो दिन के अहमदाबाद दौरे पर हैं, जहां उन्होंने ये बातें कहीं। अमित शाह ने जिस स्टेडियम का जिक्र किया है, उसका काम 2017 से चल रहा है।

इस स्टेडियम का काम राज्यसभा सांसद और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट परिमल नाथवाणी की निगरानी में हो रहा है। उन्होंने कहा है, ”पहले पुराने स्टेडियम को ही रिनोवेट करने की बात हो रही थी, लेकिन बाद में 30 साल पुराने स्टेडियम की जगह नया निर्माण करने का ही फैसला लिया गया।”

stadium_site.jpeg

1 लाख 10 हजार लोग बैठ सकेंगे इस स्टेडियम में

मोटेरा में पुराना स्टेडियम सन 1982 में बना था और उसमें सिर्फ 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था थी। वहीं नए स्टेडियम में अब 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इस स्टेडियम के उद्घाटन के बाद 2021 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वर्ल्ड कप के मैच यहां होने की पूरी संभावना है।

Related Articles

error: Content is protected !!