Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टी-20 वर्ल्डकप 2020 के लिए 16 टीमें को दो ग्रुप में बाँटा गया,देखे भारत किस ग्रुप में है

टी-20 वर्ल्डकप 2020 के लिए 16 टीमें को दो ग्रुप में बाँटा गया,देखे भारत किस ग्रुप में है

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patan: ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 16 टीमें तय हो गई हैं। टूर्नामेंट के लिए आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंट ने क्वालिफाई कर लिया है। यह सभी टीमें श्रीलंका-बांग्लादेश के साथ दो ग्रुप में पहले राउंड के मैच खेलेंगी। इनमें से शीर्ष चार टीमें सुपर-12 में पहुंचेंगी। यह टूर्नामेंट अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।इसमें भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से 20 अक्टूबर को पर्थ में होगा।

पहले राउंड के लिए ग्रुप-ए में श्रीलंका के साथ पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड और ओमान रहेंगी। इन सभी के मैच 18 से 22 अक्टूबर तक जिलॉन्ग शहर में खेले जाएंगे। नीदरलैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड को बांग्लादेश के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है। इन सभी के मैच 19 से 23 अक्टूबर 2020 तक होबार्ट में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच श्रीलंका और आयरलैंड के बीच कार्दिनिया पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

ग्रुप-Aग्रुप-B
श्रीलंकाबांग्लादेश
पापुआ न्यू गिलीनीदरलैंड
आयरलैंडनामीबिया
ओमानस्कॉटलैंड

भारत और पाकिस्तान अलग-अलग ग्रुप में
पहले दौरे के बाद ग्रुप-ए की शीर्ष टीम और ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप-1 में शामिल होगी। जबकि ग्रुप-बी की शीर्ष टीम और ग्रुप-ए की दूसरे नंबर की टीम भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 में रहेगी। इन सभी के बीच सुपर-12 के मैच खेले जाएंगे। दोनों ग्रुपकी शीर्ष दो-दो टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 15 नवंबर 2020 को मेलबर्न में खेला जाएगा। मेजबान ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में 24 अक्टूबर 2020 को खेलेगी।

ग्रुप-1ग्रुप-2
ऑस्ट्रेलियाभारत
पाकिस्तानइंग्लैंड
न्यूजीलैंडदक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीजअफगानिस्तान
पहले राउंड के बाद ग्रुप-ए की शीर्ष टीम
और ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम
ग्रुप-बी की शीर्ष टीम और ग्रुप-ए की दूसरे नंबर की टीम

Related Articles

error: Content is protected !!