Home अंतराष्ट्रीय मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉड शफाली वर्मा के नाम दर्ज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉड शफाली वर्मा के नाम दर्ज

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज शफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाली भारतीय बन गईं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को ग्रॉस आइलेट में खेले गए पांच टी-20 के पहले मैच में 73 रन बनाए। शफाली ने 15 साल, 285 दिन की उम्र में यह अर्धशतक लगाया।

इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। सचिन ने 16 साल, 214 दिन की आयु में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट अर्धशतक लगाया था। उन्होंने फैसलाबाद में 59 रन की पारी खेली थी।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के लिए ओपनिंग करने उतरीं शफाली और स्मृति मंधाना ने 143 रन की साझेदारी की। महिला टीम की ओर से यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 101 रन ही बना सकी। उसके लिए कप्तान शेमाइन कैम्पबेल ने 33 रन बनाए। एट्सी-एन किंग ने 13, हिली मैथ्यूज ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रन का योगदान दिया। भारत के लिए शिखा पांडेय, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। टीम इंडिया 84 रन से मैच जीतकर पांच मैच की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!